• Hindi News
  • Bihar News
  • Siwan
  • 10 प्रखंडों के 6 हजार शिक्षकों के वेतन भुगतान में देरी, 9 प्रखंडों के लिए बैंक भेजी गई निगेटिव लिस्ट
--Advertisement--

10 प्रखंडों के 6 हजार शिक्षकों के वेतन भुगतान में देरी, 9 प्रखंडों के लिए बैंक भेजी गई निगेटिव लिस्ट

सातवें वेतन का लाभ फिलहाल 9 प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों को ही मिलेगा। जबकि अन्य 10 प्रखंडों के शिक्षकों को वेतन...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 05:50 AM IST
सातवें वेतन का लाभ फिलहाल 9 प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों को ही मिलेगा। जबकि अन्य 10 प्रखंडों के शिक्षकों को वेतन भुगतान होने में अभी लेट है। वहां के बीईओ की लापरवाही से जिले के 6 हजार से ज्यादा शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए निगेटिव सूची अभी बैंक नहीं भेजी गई है। इस पर स्थापना के डीपीओ अमरेन्द्र कुमार ने कड़ी नाराजगी जताई है और बीईअो को मंगलवार को कॉल कर निगेटिव लिस्ट से संबंधित सीडी की मांग की है। ताकि वहां के भी शिक्षकों के वेतन का भुगतान हो सके। स्थापना डीपीओ ने बीईओ पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। जिन प्रखंडाें सातवें वेतन के आधार पर निगेटिव सूची आई थी। उसमें महाराजगंज, सीवान सदर, हुसैनगंज, पचरुखी, नौतन, दरौंदा, हसनपुरा व गोरेयाकोठी शामिल है।

बुधवार को शिक्षकों के खाते में जाएगी राशि

इन प्रखंडों का सीडी बीईओ द्वारा भेजने के बाद डीपीओ कार्यालय से उसे वेतन भुगतान के लिए ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा में भेज दिया गया। ऐसी संभावना है कि बैंक द्वारा बुधवार को शिक्षकों के खाते में सातवें वेतन के आधार पर राशि भेज दी जाएगी। इधर स्थापना शाखा द्वारा 9 प्रखंडों की सीडी बैंक भेजे जाने से वहां के शिक्षकों के बीच खुशी है। शिक्षक नेता व हुसैनगंज प्रखंड में पदस्थापित शिक्षक गौतम कुमार मांझी व शिक्षक नेता सह दरौंदा प्रखंड में पदस्थापित शिक्षक राजीव कुमार सिंह ने कहा कि अप्रैल 2017 से ही इसका भुगतान होना है। लेकिन जून 2018 से भुगतान होने की शुरुआत हो गई। अब हर माह सातवें वेतन के आधार पर ही भुगतान होगा। इधर अन्य 10 प्रखंडों के 6 हजार शिक्षक निराश हो गए हैं।

गड़बड़ी की वजह से लौटाई गए 4 प्रखंडों की सीडी | स्थापना के डीपीओ ने गड़बड़ी की वजह से चार प्रखंडों की सीडी को लौटा दिया है। इसमें रघुनाथपुर, गुठनी, आंदर व मैरवा शामिल है। वहां से भी सोमवार तक सीडी आ गई थी। लेकिन जांच के दौरान पाया गया कि उसमें खामियां थी। इसलिए डीपीओ ने सीडी को लौटाते हुए कहा है कि इसमें सुधार कर बुधवार को सीडी जमा करें। ताकि उनका भी भुगतान किया जा सके। इधर सीडी जमा नहीं करने वालों में बड़हरिया, बसंतपुर, नबीगंज, सिसवन, दरौली व बड़हरिया प्रखंड के बीईओ शामिल हैं।

9 प्रखंडों से सूची आई है


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..