• Hindi News
  • Bihar News
  • Siwan
  • बारिश के लिए लोगों पर फेंक रहे थे गोबर विवाद में बुजुर्ग को डंडे से पीटकर मार डाला
--Advertisement--

बारिश के लिए लोगों पर फेंक रहे थे गोबर विवाद में बुजुर्ग को डंडे से पीटकर मार डाला

बड़हरिया के हबीबपुर गांव में बारिश के लिए टोटका कर रहे युवकों ने परिजनों द्वारा पीटे जाने के बाद आक्रोश में आकर एक...

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2018, 12:50 PM IST
बारिश के लिए लोगों पर फेंक रहे थे गोबर विवाद में बुजुर्ग को डंडे से पीटकर मार डाला
बड़हरिया के हबीबपुर गांव में बारिश के लिए टोटका कर रहे युवकों ने परिजनों द्वारा पीटे जाने के बाद आक्रोश में आकर एक बुजुर्ग महादलित को पीटकर मार डाला। पुलिस ने इस मामले में 4 युवकों को हिरासत में लिया है। घटना के समय वृद्ध अपने घर में छत पर था। मृतक की पहचान 60 वर्षीय तपन राम के रूप में की गई है। वहीं घटना को सुनकर उसी गांव के एक दूसरे व्यक्ति की हृदयाघात से मौत हो गई। मृतक की पहचान नबी अहमद के रूप में हुई है।

क्या है मामला

हबीब पुर गांव के कुछ युवक उसी गांव के 60 वर्षीय तपन राम पर बारिश के लिए गोबर फेंककर टोटका कर रहे थे। इसी बात पर विवाद बढ़ गया। मारपीट हो गई, जिससे तपन राम बुरी तरह घायल हो गए। इलाज के लिए सीवान ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। बड़हरिया थानाध्यक्ष मुकेश कुमार घटनास्थल हबीबपुर में दल बल के साथ पहुंचे और परिजनों की शिकायत के बाद से घटना में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

परिजनों की शिकायत के बाद से कुछ लोगों को लिया गया हिरासत में

जान-बूझकर व्यवधान पैदा करते हैं

तपन राम की मौत की सूचना मिलते ही गांव मे कोहराम मच गया। सुबह गांव के ही वृद्ध नबी अहमद को तपन राम की मौत की सूचना मिली, जिससे उनकी हृदय गति रुक जाने से उनकी भी मौत हो गई। तपन राम के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पहले भी गांव के लोग महादलित परिवारों को धार्मिक आयोजनों ने जान-बूझकर व्यवधान पैदा करते रहे हैं जिसमें कई बार प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा है। हबीबपुर के इस टोले में आधा दर्जन महादलित परिवार हैं।

बड़हरिया के हबीबपुर गांव में सो रहे वृद्ध पर गोबर फेंकने पर शुरू हुई मारपीट

नामजद एफआईआर दर्ज

इस मामले में तपन राम के पुत्र हरेन्द्र राम के बयान में उसी गांव के फतेह वारिस, सद्दाम हुसैन, हजारी अली, वसीम, शिबू, दिलशाद, गोल्डन, रहमत मियां, बबलू अंसारी, ददुल मियां व प्यारे मियां सहित दर्जन भर लोगों सहित महिलाओं पर भी पिता की हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले में अब तक कुल चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि अभी तक बयान नहीं मिला है। अंतिम संस्कार के बाद ही परिजनों की ओर से बयान आएगा, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। जिन व्यक्तियों को आरोपित किया जाएगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर की जांच

पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांतेश मिश्र घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार बड़हरिया थाना के हबीबपुर गांव में बारिश होने के लिए सद्दाम व शिबू सहित तीन युवक हबीबपुर के ही तपन राम पर रात में करीब ग्यारह बजे बाइक पर सवार होकर गोबर फेंकने गए। गोबर फेंकने पर हल्ला होने पर तपन राम के परिजनों ने युवकों का पीछा किया और युवकों की पहचान के बाद तू-तू मैं-मैं होने लगी। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया। युवकों को उलझता देख गांव के कुछ और युवक आ गए और कुछ महिलाएं भी मारपीट में शामिल हो गईं। देखते ही देखते लाठी डंडे व ईंट-पत्थर से मारपीट शुरू हो गई, जिसमें तपन राम के सिर में चोट लग गई। उन्हें इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

X
बारिश के लिए लोगों पर फेंक रहे थे गोबर विवाद में बुजुर्ग को डंडे से पीटकर मार डाला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..