101 नि:सहाय लोगों के बीच बांटे गए कंबल

Supaul News - भास्कर न्यूज | कटैया-निर्मली मकर संक्रांति पर पिपरा प्रखंड की निर्मली पंचायत के पूर्व मुखिया सह जदयू नेता राम...

Jan 16, 2020, 09:40 AM IST
Triveniganj News - 101 blankets distributed among helpless people
भास्कर न्यूज | कटैया-निर्मली

मकर संक्रांति पर पिपरा प्रखंड की निर्मली पंचायत के पूर्व मुखिया सह जदयू नेता राम लखन मेहता ने पैतृक आवास निर्मली गांव में समारोह कर 101 गरीब और नि:सहाय लोगों के बीच कंबल वितरण किए।

उन्होंने कहा कि कड़ाके की ठंड में नि:सहाय के तन पर वस्त्र दान करना पुण्य का काम है। गरीबों की सेवा करना मेरा परम कर्तव्य बनता है, इसलिए प्रत्येक वर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर गरीब एवं नि:सहायों के बीच हम अपनी इच्छा से वस्त्र दान करते हैं।

उन्होंने कहा कि पहले काफी संख्या में लोग गरीब, नि:सहाय के मदद के लिए सदैव तत्पर रहते थे। लेकिन आधुनिकता के दौर में लोग अपने में ही सिमटते जा रहे हैं। कहते हैं कि मकर संक्रांति के दिन गरीबों को दिया गया दान महापुण्य का काम होता है। मौके पर सीता देवी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य लाल बहादुर मेहता, चंद्रभूषण मेहता, राकेश रंजन, महेश मेहता, किनकर मेहता, जगदेव मेहता, भुवनेश्वर मंडल, विश्वनाथ मेहता, राम प्रसाद मेहता, शैलेंद्र मेहता आदि मौजूद थे।

कटैया-निर्मली में बुधवार को कंबल का वितरण करते पूर्व मुखिया व मौजूद अन्य।

त्रिवेणीगंज प्रखंड कार्यालय में आरडीओ ने जरूरतमदों में किया कंबल का वितरण

त्रिवेणीगंज | जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सौजन्य से मकर संक्रांति पर प्रखंड कार्यालय परिसर में आरडीओ ममता कुमारी ने नि:सहाय, दिव्यांग, महादलित, दलित समेत अन्य जरूरतमंदों को भीषण ठंड से राहत दिलाने के उद्देश्य को लेकर दो दर्जन से अधिक कंबलों का वितरण किया गया। आरडीओ ममता कुमारी ने बताया कि जिला पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सौजन्य से प्रखंड के बुजुर्ग, दिव्यांग, नि:सहाय, निर्धन, महादलित, दलित समेत अन्य वर्गों के लोगों को भीषण ठंड से राहत दिलाने के उद्देश्य से करीब 108 कंबलों का वितरण किया जाना है। जिसमें अभी दो दर्जन से अधिक कंबल का वितरण किया गया। मौके पर प्रखंड नाजिर समेत कार्यालय कर्मी मौजूद रहे।

X
Triveniganj News - 101 blankets distributed among helpless people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना