• Hindi News
  • Bihar
  • Supaul
  • Supaul News 190 teachers honored at the zero investment innovation exhibition cum tlm fair honoring ceremony

शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार प्रदर्शनी सह टीएलएम मेला के सम्मान समारोह में 190 शिक्षक हुए सम्मानित

Supaul News - डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान ने किया उद््घाटन बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा श्री अरविंदो सोसायटी के...

Feb 15, 2020, 10:05 AM IST
Supaul News - 190 teachers honored at the zero investment innovation exhibition cum tlm fair honoring ceremony

डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान ने किया उद््घाटन

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा श्री अरविंदो सोसायटी के सहयोग से शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार प्रदर्शनी टीएलएम मेला तथा शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन सुपौल स्टेडियम में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीपीओ एसएसए रजनीकांत प्रवीण एवं विशिष्ट अतिथि प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय की प्राचार्य विभा कुमारी थी। कार्यक्रम का शुभारंभ डीपीओ एसएसए ने दीप प्रज्वलित कर किया। डीपीओ रजनीकांत प्रवीण सभी प्रखंड के बीईओ, बीआरपी, संकुल समन्वयक एवं समग्र शिक्षा अभियान के सभी अधिकारी सहित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। अवलोकन के क्रम में सभी प्रखंड स्तर पर बहुत सुंदर तरीके से अपने टीएलएम का प्रदर्शन मुख्य अतिथि तथा शिक्षा विभाग से जुड़े गणमान्य अतिथियों के सामने किया। अपने फाइल्स लेसन प्लान के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी कि शून्य निवेश पर आधारित गतिविधियों से तथा नवाचारों के माध्यम से आनुभविक शिक्षा को जनपद में मूर्त रूप दे रहे हैं।

डीपीओ श्री प्रवीण ने कहा कि प्रदर्शनी का अवलोकन करने के पश्चात मुझे पूरा विश्वास है कि सुपौल के शिक्षक इस जिले के शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाएंगे तथा नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे। शिक्षक टीएलएम तैयार कर रहे हैं साथ ही शून्य निवेश नवाचार के माध्यम से कार्य कर रहे हैं जो बधाई के पात्र हैं।

श्री अरविंदो सोसाइटी के के समन्वयक अजय ने सभी अतिथियों का प्रतीक देकर स्वागत किया। कार्यक्रम में 190 शिक्षकों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शम्स आलम, प्रशांत कुमार, अनुज कुमार, अजय कुमार, सोम कांत श्याम किशोर, अनुज कुमार, विजय कुमार तिवारी, राज चौहान आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संस्था के प्रतिनिधि अजय बाजपेयी ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन जिला समन्वयक अनुज ने किया।

स्टेडियम में शिक्षक सम्मान समारोह में विज्ञान प्रदर्शनी प्रस्तुत करते शिक्षक।

X
Supaul News - 190 teachers honored at the zero investment innovation exhibition cum tlm fair honoring ceremony

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना