गोल्डेन कार्ड को लेकर शिविर का आयोजन

Supaul News - आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए वीरपुर वार्ड 6 स्थित...

Oct 12, 2019, 06:35 AM IST
आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए वीरपुर वार्ड 6 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 146 पर शिविर का आयोजन किया गया।

मौके पर मौजूद कर्मी कन्हैया कुमार व चंदन कुमार ने बताया कि कार्ड निजी कंपनी के माध्यम से तैयार किया जा रहा है। इसके लिए बसंतपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया है। नगर पंचायत के सभी वार्डों में लाभार्थियों का कार्ड तैयार किया जाएगा। बताया कि शिविर में लाभार्थियों को पीएम पत्र के साथ अपना राशन कार्ड लाना होगा। यहां लोगों को योजना से जुड़े तकनीकी बिंदुओं की भी जानकारी दी जा रही है। साथ ही राशन कार्ड से यह भी बताया जा सकता है कि लाभुक सूची में संबंधित परिवार का नाम है या नहीं।

इस बाबत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्जुन चौधरी ने बताया कि योजना के तहत प्रथम चरण में जिन परिवारों का नाम आया है, उनका गोल्डन कार्ड बनाया जा रहा है। अगले चरण में जिन परिवारों के नाम योजना से जुड़ेगा, उनका कार्ड तैयार किया जाएगा।

बसंतपुर में आयोजित शिविर में कार्ड बनाते कर्मी व लाभुक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना