धान बीज से लदे पिकअप को जब्त करने गए कस्टम अधिकारियों को खदेड़ा, जख्मी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:45 AM IST

Supaul News - भास्कर न्यूज | वीरपुर/ भीमनगर भीमनगर पंचायत के वार्ड-10 में शुक्रवार को कस्टम अधिकारियों के साथ मारपीट की गई।...

Virpur News - chadha wounded injured custom officials who seized pick up pickup paddy
भास्कर न्यूज | वीरपुर/ भीमनगर

भीमनगर पंचायत के वार्ड-10 में शुक्रवार को कस्टम अधिकारियों के साथ मारपीट की गई। दोपहर करीब 1 बजे कस्टम अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी धान बीज से लदी गाड़ी नेपाल जाने वाली है। जिसके बाद कस्टम सुपरिटेंडेंट एसके चौधरी, इंस्पेक्टर यूके सिंह के साथ अन्य कर्मी असदेव बैठा व कामेश्वर प्रसाद आदि सूचना स्थल के लिए रवाना हुए।

वहां स्थानीय सत्यनारायण भगत के घर के ठीक सामने एक पिकअप वैन नेपाल की ओर मुंह कर लगी हुई थी। कस्टम की टीम पहुंची तो वहां माल उतार कर उसे एक जगह सत्य नारायण भगत के घर में रखा जा रहा था। पिकअप वैन में धान के बीज की बोरियो से लदा था। सत्य नारायण भगत ने पूछताछ में बताया कि यह माल वीरपुर निवासी राजेश कुमार साह की है। वहीं बीज का कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए। कुछ देर बाद राजेश कुमार साह बिल लेकर मौके पर पहुंचा। जिसमें कण्हेन खाद्य भंडार दालकोला के नाम से बिल कटा था। यह गाड़ी नो मैंस लैंड से करीब 100 मीटर के पास खड़ी थी। प्रथम दृष्ट्या कस्टम के अधिकारियों का मानना है कि माल नेपाल की ओर तस्करी कर जाने वाला था। लिहाजा माल को जैसे ही टीम ने जब्त करना चाहा, सत्यनारायण भगत, राजेश कुमार साह, दीपक कुमार साह सहित 50-60 लोगों ने धावा बोल दिया। गाड़ी को कस्टम कार्यालय ले जाने से रोक दिया गया। जिसके बाद कस्टम अधीक्षक की सूचना पर भीमनगर ओपी पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि इस दौरान सिपाहियों से जमकर धक्का-मुक्की हुई और कस्टम अधिकारियों के साथ गाली-गलौज करते हुए गाड़ी को लेकर भाग गए।

50-60 की संख्या में लोगाें ने कस्टम कार्यालय पर बोला धावा : शाम करीब 4:30 बजे सत्यनारायण भगत, राजेश साह, दीपक कुमार साह और उसके साथ 50-60 लोगों ने दोबारा कस्टम कार्यालय पर धावा बोल दिया। इस दौरान कार्यालय को घेर लिया गया और ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों के साथ मारपीट की। मारपीट के दौरान हवलदार असदेव बैठा और कामेश्वर प्रसाद घायल हो गए। राजेश साह और दीपक साह कस्टम के अधिकारियों से अपनी गाड़ी वापस करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान व्यापारी दीपक साह का कहना था कि उसे पूरे जिले में खाद कारोबार के लिए विभाग से लाइसेंस प्राप्त है। वह पूरे जिला में कहीं भी धान की खरीद-बिक्री कर सकते हैं। यह माल किसान का है और पूरी तरह से टैक्स फ्री है। कंचन खाद बीज भंडार वीरपुर के नाम से यह माल आया है, जो भीमनगर के वार्ड-10 के सत्य नारायण भगत के पास स्टॉक किया जा रहा था।

कस्टम अधीक्षक ने लगाया मारपीट का आरोप : इधर, कस्टम अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात जवानों और अधिकारियों के साथ मारपीट की गई है। माल सीमा पर तस्करी के लिए लाया गया था। वरीय अिधकारियों को घटना से अवगत कराया गया है।

भीमनगर कस्टम कार्यालय के आगे गाड़ी के पास जुटी भीड़।

व्यापारी द्वारा दिया गया बिल।

Virpur News - chadha wounded injured custom officials who seized pick up pickup paddy
X
Virpur News - chadha wounded injured custom officials who seized pick up pickup paddy
Virpur News - chadha wounded injured custom officials who seized pick up pickup paddy
COMMENT