शहर में अवैध पार्किंग के खिलाफ कटा चालान प्रखंडों में चलाया गया अतिक्रमण मुक्ति अभियान

Supaul News - शहर में ट्रैफिक की समस्या के निजात के लिए सोमवार को एसडीएम कयूम अंसारी ने अपने कार्यालय वेश्म में बस स्टैंड के...

Nov 19, 2019, 10:11 AM IST
शहर में ट्रैफिक की समस्या के निजात के लिए सोमवार को एसडीएम कयूम अंसारी ने अपने कार्यालय वेश्म में बस स्टैंड के एजेंटों के साथ बैठक की। सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह की उपस्थिति में हुई बैठक में बस स्टैंड के एजेंट को ट्रैफिक की समस्या से निजात के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि बैठक में बस स्टैंड के एजेंट को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि शहर में यत्र-तत्र वाहनों को खड़ा नहीं करें। बताया कि ज्यादातर बसें बस स्टैंड से निकलने के बाद शहर में सड़कों पर वाहनों को रोककर सवारियों को बैठाने लगते हैं। जिससे सड़क पर ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न होती है। इसलिए बैठक में एजेंटों को साफ निर्देश दिया गया है कि यत्र-तत्र वाहन रोककर सवारी बैठाने पर वाहन चालकों को परिवहन नियम के मुताबिक चालान काटा जाएगा।

इधर, सोमवार को ही एसडीएम के नेतृत्व में शहर में अतिक्रमण मुक्ति अभियान चलाया गया। इस क्रम में सड़क किनारे यत्र-तत्र खड़े वाहन के मालिकों से जुर्माना वसूला गया। अंबेडकर चौक से कचहरी रोड में सड़क किनारे अवैध रूप से खड़े वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया और ट्रैक्टर पर लोड कर थाना ले गई। एसआई रामाशंकर ने बताया कि मजिस्ट्रेट मोहन कुमार की उपस्थिति में 12 साइकिल और 13 बाइक को जब्त कर थाना लाया गया। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे यत्र-तत्र वाहन खड़ा कर घूमने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई नियमित रूप से जारी रहेगी।

बैठक में उपस्थित अधिकारी व अन्य।

अनुमंडल मुख्यालय में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण मुक्ति अभियान

भास्कर न्यूज | वीरपुर

अनुमंडल मुख्यालय स्थित गोल चौक, मेन रोड और हटिया चौक पर सोमवार को वीरपुर प्रशासन का अतिक्रमण के खिलाफ डंडा चलता रहा। दिन के 11 बजे से दो बजे तक मजिस्ट्रेट के साथ वीरपुर पुलिस नगर पंचायत के मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराते रहे। वहीं शाम 5 बजे दोबारा आरडीओ देवानंद कुमार सिंह के नेतृत्व में थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर अमृत कुमार सिंह व पुलिस बल द्वारा गोल चौक पर अतिक्रमण मुक्ति अभियान चलाया गया।

इस दौरान सड़क पर लगे फलों की दुकान व ठेले पर लगे दुकानों को हटाया गया। वहीं रास्ते को अवरुद्ध करने वाले सभी प्रकार के दुकानों को हटाकर दुकानदारों को दोबारा दुकान नहीं लगाने की हिदायत दी गई। अधिकारियों ने पूरे मेन रोड में जाकर अतिक्रमण को हटाया और लोगों से सहयोग की अपील की। गौरतलब है कि अतिक्रमण हटाने को लेकर पिछले कई वर्षों से प्रशासन प्रयासरत है। कई बार अतिक्रमण हटाए भी गए हैं, लेकिन अतिक्रमणकारियों द्वारा दोबारा उसी जगह अपनी दुकान सजा दी जाती है। लोगों की शिकायत पर एसपी मनोज कुमार ने इस बाबत विशेष अभियान चलाने की बात कही थी। लिहाजा लोग इस अभियान का श्रेय एसपी को देते नजर आए।

वीरपुर में गोल चौक पर अतिक्रमण हटाती वीरपुर प्रशासन।

कचहरी रोड में सड़क किनारे खड़े वाहनों को जब्त कर ले जाती पुलिस।

प्रशासन का चला डंडा, हटाया अतिक्रमण

प्रतापगंज |एसपी के आदेश पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में सोमवार को बाजार में अतिक्रमण मुक्ति अभियान चलाया गया। थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी ने बताया कि एसपी द्वारा बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने का आदेश दिया गया है, जिसके आलोक में अभियान चलाया गया। अभियान में सअनि छबिलाल सिंह, अनि अरुण कुमार यादव व पुलिस बल के सहयोग से सड़क किनारे लगी दुकान, ठेला और फुटकर विक्रेताओं को हटाया गया। वहीं सड़क किनारे लगी ऑटो व बस को भी हटवाया गया। बस के कारण बाजार में लग रहे जाम को देखते हुए थानाध्यक्ष द्वारा स्टैंड किरानी को बुलाकर सड़क किनारे ऑटो और बस नहीं लगवाने का निर्देश दिया गया।

अतिक्रमण खाली कराती पुलिस।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना