• Hindi News
  • Bihar
  • Supaul
  • Triveniganj News government should not threaten boycott the matriculation examination teachers will be on indefinite strike from 17 pankaj

धमकी न दे सरकार, मैट्रिक परीक्षा का बहिष्कार कर 17 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे शिक्षक : पंकज

Supaul News - 15 को हड़ताल के समर्थन में मशाल जुलूस निकाल कर करेंगे प्रदर्शन प्रखंड के बीआरसी भवन में बिहार पंचायत-नगर...

Feb 12, 2020, 09:55 AM IST

15 को हड़ताल के समर्थन में मशाल जुलूस निकाल कर करेंगे प्रदर्शन

प्रखंड के बीआरसी भवन में बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों की बैठक मंगलवार को हुई। मौके पर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने कहा कि नियमित शिक्षकों की भांति वेतनमान और राज्यकर्मी का दर्जा को लेकर 17 फरवरी से बिहार के 75 हजार विद्यालयों में तालाबंदी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार धमकी न दे, मैट्रिक परीक्षा का बहिष्कार कर शिक्षक 17 से हड़ताल पर रहेंगे। इसके साथ ही मैट्रिक परीक्षा, बीएलओ कार्य, जनगणना सहित अन्य कार्यों का बहिष्कार करेंगे। सरकार की शिक्षा व शिक्षक विरोधी नीतियों ने बिहार के पांच लाख नियोजित व नियमित शिक्षकों को आंदोलन पर उतरने के लिए बाध्य किया है। अहंकार में डूबी सरकार शिक्षकों की मांगों को पूरा करने के बजाय डराने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने हक के लिए आंदोलन करने का अधिकार है। लेकिन राज्य सरकार तानाशाह की तरह लोकतंत्र का गला घोंटने का असफल प्रयास कर रही है। सरकार अगर शिक्षा व शिक्षक हितैषी है तो शिक्षकों को डराने के बजाए मांगों को पूरा करना चाहिए। शिक्षक सरकार के गीदर भभकी से डरने वाले नहीं हैं। 15 फरवरी को हड़ताल के समर्थन में सूबे के सभी प्रखंड मुख्यालय पर मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया जाएगा। संघ के प्रदेश प्रतिनिधि रोशन कुमार, जिला सचिव रूपेश कुमार पांडेय, प्राथमिक शिक्षक संघ त्रिवेणीगंज के पूर्वी प्रखंड अध्यक्ष जागेश्वर यादव, पश्चिमी प्रखंड अध्यक्ष मो. जहान सहाब, सचिव रंधीर सिंह, त्रिवेणीगंज शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक सुशील कुमार यादव, पिपरा के प्रखंड संयोजक राधा रमण प्रसाद, जिला सोशल मीडिया प्रभारी मनीष कुमार यादव आदि ने भी बैठक को संबोधित किया। मौके पर रोशन राज, रजाऊर रहमान, चंदन साह, ब्रजभूषण यादव, श्रीप्रसाद विश्वास, सतीश कुमार यादव, योगनंदन कुमार, चंदन कुमार चंचल, जाहिद हुसैन, ओम प्रकाश भारती, शंभू पासवान, सवा करीम, संजीव साहु, अनिल झा, अरबिंद कुमार, मुकेश कुमार, दिनेश कुमार यादव आदि मौजूद थे।

बैठक को संबोधित करते प्रदेश उपाध्यक्ष व अन्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना