शुभकामना कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आरंभ आज / शुभकामना कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आरंभ आज

Supaul News - सदर प्रखंड के परसरमा में स्थित कुहली खेल मैदान पर 9 दिसंबर 2018 रविवार को शुभकामना कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:25 AM IST
Supaul News - happy start of cricket cricket tournament today
सदर प्रखंड के परसरमा में स्थित कुहली खेल मैदान पर 9 दिसंबर 2018 रविवार को शुभकामना कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया जाएगा । जिसका उद्घाटन पूर्व विधायक सह भारतीय जनता पार्टी के नेता किशोर कुमार मुन्ना एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राघवेंद्र झा राघव फीता काटकर करेंगे। उद्घाटन मुकाबला ग्रुप ए के पटना बनाम सुपौल के बीच खेला जाएगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्रा ने कहा कि शुभकामना कप क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 16 दिसम्बर को खेला जाएगा, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है । वहीं इस प्रतियोगिता मे बीसीए पैनल के अम्पायर सुरेन्द्र कुमार सिंह एवं विनय कुमार झा होंगें । जबकि कमेंटेटर के रूप में बिहार के सुप्रसिद्ध एंकर पीएन शेखर और अमित सिंह होंगे । श्री मिश्रा ने बताया कि इस टूर्नामेंट में सुपौल समेत पटना, मुजफ्फरपुर, दानापुर, रांची, मधुबनी, भोजपुर, सीतामढ़ी की कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी । दर्शकों के मनोरंजन के लिए खेल के साथ चीयर लीडर्स भी होंगी। इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए 51 सदस्यों की टीम बनाई गई है।

परसरमा के कुहली में खेल मैदान का जायजा लेते आयोजन समिति सदस्य।

1989 में इस मैदान पर जिला स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट की हुई थी शुरुआत

ज्ञात हो कि इस मैदान पर वर्ष 1989 में जिला स्तर क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की गई । यही से अपनी खेल की शुरुआत करने वाले कुमार देवव्रत आज युवाओं के लिये प्रेरणा बन चुके हैं। कुमार देवव्रत वर्तमान में झारखंड रणजी टीम के सदस्य हैं। वहीं यूथ स्पोर्टिंग क्लब के खिलाड़ी राजेश सिंह ने भी 2 बार बिहार टीम का नेतृत्व कर सुपौल जिले का नाम रोशन किया है । वर्तमान में राजेश सिंह सुपौल जिले के इटहरी में बच्चों को क्रिकेट का गुर सिखाते हैं। साथ ही यूथ स्पोर्टिंग क्लब के लिए खेलते हैं। खेल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए यूथ स्पोर्टिंग क्लब द्वारा वर्ष 2013 से अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभकामना कप के नाम से जिले का सुप्रसिद्ध प्रतियोगिता में शुमार हो चुका है। इस प्रतियोगिता में विजेता एवं उपविजेता टीम को बड़ी इनामी राशि के साथ आकर्षक ट्रॉफी भी दी जाती है । इस प्रतियोगिता मे बिहार, झारखंड, बंगाल के कई रणजी खिलाड़ी शिरकत करते हैं।

X
Supaul News - happy start of cricket cricket tournament today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना