एक मामले में दोषी चाचा को 10 वर्ष सश्रम कारावास व 20 हजार अर्थदंड

Supaul News - नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए गए युवक अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश पोक्सो...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:16 AM IST
Supaul News - in one case guilty uncle was given 10 years rigorous imprisonment and 20 thousand fine
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए गए युवक अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश पोक्सो एक्ट आलोक राज की अदालत ने मंगलवार को 10 वर्ष सश्रम कारावास व 20 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई गई है।

9 जुलाई 2017 को दर्ज महिला थाना कांड संख्या 105/17 के आलोक में चल रहे पोक्सो 18/17 की सुनवाई के क्रम में न्यायालय ने सदर प्रखंड अंतर्गत बलहा निवासी नूर मोहम्मद के पुत्र मो सद्दाम को गत 11 अप्रैल को ही दुष्कर्म का दोषी माना।

मंगलवार को सजा पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने भादवि की धारा 376 के तहत 10 वर्ष सश्रम कारावास व 10 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाया।

पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत भी 10 वर्ष सश्रम कारावास व 10 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाया गया। फैसले के अनुसार दोनों सजा साथ चलेगी। वही जुर्माना की राशि पीड़िता को देय होगी। राशि जमा नहीं कराने पर दोषी को 10 हजार के लिए 4-4 माह की अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। सद्दाम के विरुद्ध अपनी ही 6 वर्षीय भतीजी के साथ दुष्कर्म का आरोप है।

न्यायालय में अभियाेजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक नीलम कुमारी तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता संजय कुमार सिंह शामिल हुए। ज्ञात हो कि दोषी मो सद्दाम को 11 अप्रैल को ही दुष्कर्म की घटना का दोषी माना गया था।

हिंसा की खबर

सिर्फ वही हिंसा की खबर, जो अापके लिए जानना जरूरी है।

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए

X
Supaul News - in one case guilty uncle was given 10 years rigorous imprisonment and 20 thousand fine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना