• Hindi News
  • Bihar
  • Supaul
  • Supaul News in the morning nup removed the temporary encroachment encroached on the streets again in the evening

सुबह में नप ने हटाया अस्थायी अतिक्रमण, शाम ढलते ही फिर से सड़कों पर अतिक्रमणकारियों ने किया कब्जा

Supaul News - शहर में गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे से नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी भवेश कुमार के नेतृत्व में सुपौल-सहरसा रोड...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Supaul News - in the morning nup removed the temporary encroachment encroached on the streets again in the evening
शहर में गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे से नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी भवेश कुमार के नेतृत्व में सुपौल-सहरसा रोड स्थित लोहियागनर से हुसैन चौक तक अस्थायी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चला कर महज खानापूर्ति कर दी गई।

इस दौरान सड़क किनारे से फुटपाथी दुकान, अवैध रूप से खड़े वाहनों को तत्काल हटाया गया। लेकिन शाम होते-होते एकबार फिर से शहर के इन सड़कों पर अस्थायी अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया। लिहाजा शहर में शाम में ही अतिक्रमण के खिलाफ चलाया गया अभियान बेअसर दिखा। नप की ओर से अस्थायी अतिक्रमण के विरुद्ध चलाए गए अभियान पर लोगों ने सवाल भी खड़े किए। लोगों का कहना था कि गरीब तबके के लोग सड़क किनारे ठेले पर रोजगार कर अपना परिवार चलाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। इसके विरुद्ध तो नप ने अभियान चलाया, लेकिन शहर के बड़े व्यवसायियों ने जहां स्थायी रूप से अतिक्रमण कर रखा है, इस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है। इधर, शहर के अन्य अतिव्यस्त सड़कों में शुमार महावीर चौक से स्टेशन चौक, उत्तर हटखोला रोड से दक्षिण हटखोला रोड और पटेल चौक से व्यापार संघ भवन रोड में अस्थायी और स्थायी दोनों प्रकार के अतिक्रमण हटाने की हिम्मत अधिकारी नहीं जुटा पा रहे हैं। इसको लेकर नप के ईओ श्री कुमार ने बताया कि शहर में अभी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। इसके तहत शहर के विभिन्न सड़कों से अस्थायी अतिक्रमण हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर में स्थायी अतिक्रमण हटाना सीओ के अधिकार क्षेत्र में आता है। इसलिए स्थायी अतिक्रमण के विरुद्ध अभी अभियान नहीं चलाया जाएगा।

गुरुवार की शाम सुपौल-सहरसा रोड पर महावीर चाैक के पास लगा जाम।

X
Supaul News - in the morning nup removed the temporary encroachment encroached on the streets again in the evening
COMMENT