कला जत्था ने नुक्कड़ नाटक से जल-जीवन-हरियाली को ले किया जागरूक

Supaul News - भास्कर न्यूज | कटैया-निर्मली बुधवार को पिपरा प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर को जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत इंदू...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
Supaul News - kala jatha took water life greenery from street theater
भास्कर न्यूज | कटैया-निर्मली

बुधवार को पिपरा प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर को जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत इंदू बाना संस्थान सुपौल की कला जत्था टीम ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। संस्थान के डायरेक्टर नीता कुमारी के निर्देशन में पिपरा प्रखंड के मध्य विद्यालय रतौली ठाढी भवानीपुर के उत्क्रमित मवि. विशनपुर राघोपुर मवि.के धर्मपट्टी मे मानव शृंखला को लेकर कला-जत्था टीम द्वारा जल-जीवन-हरियाली पर आधारित गीत-संगीत नुक्कड नाटक का शानदार प्रदर्शन किया गया।

टीम डायरेक्टर नीता कुमारी ने कहा कि जल संचय एवं हरियाली संरक्षण हमारे आदत में हो जाना चाहिए। क्योंकि जल और हरियाली के बीच ही हमारा जीवन है। हमें बच्चों के जन्म, मुण्डण, उपनैन, शादी, जन्मदिन, शादी, सालगिरह, पुण्यतिथि पर एक पेड़ अवश्य अवश्य लगाना चाहिए।

टीम लीडर रंजना पाठक ने कहा बाल-विवाह एवं दहेज प्रथा जैसे कुरीति को हम सभी को मिलकर समाप्त करने की जरूरत है। इस कुरीति में हमारी बेटी ही प्रताड़ित होती है, आए दिन घटनाएं होती रहती है। टीम द्वारा 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव शृंखला में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की गई। मौके पर धानो देवी, अंजली नारायणं, कल्याणी, नगमा प्रवीण, नंदकिशोर, परमानंद, शत्रुघ्न, उमेश, हरिनंदन, रंजन वर्मा आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम की प्रस्तुति देते कला जत्था टीम व उपस्थित अन्य।

X
Supaul News - kala jatha took water life greenery from street theater
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना