पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नप कर्मी की पत्नी ने की पति के मृत्यु लाभ की मांग

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद क्षेत्र वार्ड निवासी सीता देवी ने नप के ईओ भवेश कुमार को अपने मृत पति के स्थान पर अनुकंपा के आधार पर नौकरी एवं बकाया मृत्यु लाभ के भुगतान की मांग की है। दिए आवेदन में कहा है कि उनके पति अरूण कुमार राउत नप सुपौल में 12 वर्ष तक नियमित रूप से कार्य किया। उस दौरान उनका कार्य संतोषप्रद रहा।

उन्हें लगातार मासिक वेतन एवं बकाए अंतर वेतन पुनरीक्षण का भुगतान किया जाता रहा है। लेकिन उनकी मृत्यु के बाद उनकी विधवा प|ी एवं बच्चे आर्थिक संकट के कारण दर-दर ठोकर खाने को मजबूर हैं। ऐसी विकट परिस्थिति में ना तो उनके परिजन को अनुकंपा लाभ दिया गया और ना ही उनके बकाए मृत्यु लाभ का ही भुगतान किया गया। इनके संबंध में विभाग के द्वारा भी कई पत्र के माध्यम से नियमानुकूल कार्रवाई का निर्देश नप को प्राप्त है। इसलिए आवेदन पर मानवीय मूल्यों एवें संवैधानिक दृष्टिकोण से सहानुभूतिपूर्ण विचार करने की मांग की है।

कहा है कि इसको लेकर शनिवार को नप बोर्ड की बैठक में भी चर्चा हुई। जहां वार्ड पार्षद राजेश कुमार ठाकुर, मीनू कुमारी, संजूला देवी, सरस्वती देवी, सीमा कुमारी, विभा देवी, रामो देवी, कुलसुम देवी, उषा किरण, गगन ठाकुर, अनोज कुमार आर्य, निशा भारती सहित 14 पार्षदों ने हस्ताक्षरयुक्त अनुशंसा पत्र नप के ईओ को सौंपते हुए मांग पर सहानूभूतिपूर्ण तरीके से विचार करने का अनुरोध किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें