• Hindi News
  • Bihar
  • Supaul
  • Triveniganj News not a single lane remains raw the government is serious about irregularities property will have to be made public

एक भी गली नहीं रहे कच्ची, अनियमितता को ले सरकार गंभीर, संपत्ति करनी होगी सार्वजनिक

Supaul News - वार्ड सदस्यों द्वारा अभिरुचि नहीं लेने से अंकेक्षण कार्य व समीक्षा में हो रही देरी मुख्यालय स्थित टीपीसी...

Feb 15, 2020, 10:10 AM IST

वार्ड सदस्यों द्वारा अभिरुचि नहीं लेने से अंकेक्षण कार्य व समीक्षा में हो रही देरी

मुख्यालय स्थित टीपीसी भवन में शुक्रवार को मुखिया, पंचायत सचिव एवं पंचायती राज विभाग से जुड़े कर्मियों की बैठक बीपीआरओ रूपेश कुमार राय की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में बीपीआरओ ने कहा कि गांव के विकास को लेकर पंचायती राज व्यवस्था को सशक्त एवं कारगर बनाने की दिशा में राज्य सरकार कृत संकल्पित है। लिहाजा पंचायतों में अनेकों कल्याणकारी योजनाएं संचालित है। जिसमें अनियमितता को लेकर सरकार गंभीर है। पंचायती राज विभाग द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा मुखिया एवं सरपंच को अपनी संपत्ति का ब्यौरा देने को कहा गया है।

इसके अलावा त्रिस्तरीय पंचायती राज प्रतिनिधियों को अपनी संपत्ति सार्वजनिक करनी होगी। वहीं पंचायत प्रतिनिधियों के संपति के ब्यौरे से जुड़े प्रपत्र की भी विस्तार से जानकारी दी गई। बीपीआरओ ने कहा कि सीएम पक्की गली-नाली योजना के तहत वार्डों में वित्तीय वर्ष 16-17 एवं 2018-19 तक वार्डों का अंकेक्षण शिविर में करा लें। उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्यों द्वारा अभिरुचि नही लेने से अंकेक्षण कार्य एवं उसकी समीक्षा नहीं हो पा रही है। बैठक में उपस्थित मुखिया को ग्राम पंचायत के सभी गलियों का पक्कीकरण कराने का निर्देश देते हुए कहा कि वार्ड की एक भी गली कच्ची नहीं रहे।

उन्होंने कार्यपालक सहायक से कहा कि पंचायत में संचालित एवं पूर्ण योजनाओं काे पीआरडी सॉफ्टवेयर में अपलोड सुनिश्चित करें। हर हाल में 25 फरवरी तक ग्राम पंचायत के सभी वार्ड में राशि हस्तांतरित करने का निर्देश दिया। बैठक में प्रखंड परियोजना प्रबंधक राजेन्द्र कुमार, मुखिया दिनेश प्रसाद यादव, लक्ष्मी सरदार, बसंत कुमार, अजीत कुमार, रवीना भारती, पंस मो.रशीद सहित अन्य मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना