पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Saraigarh News People Given Information About Prevention From Corona Virus Distributed Soaps Sanitizers And Masks

लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की दी जानकारी, बांटे साबुन, सैनिटाइजर और मास्क

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पिपराखुर्द पंचायत में कोरोना वायरस से बचाव के लिए शनिवार को दिव्य महादेव जनकल्याण ट्रस्ट द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। कोशी शिखर सम्मेलन के महानिदेशक राजा रवि के नेतृत्व में पंचायत के ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

कोरोना वायरस को जानकारी को लेकर पिपराखुर्द, नारायणपुर, भपटियाही सहित अन्य गांवों में जरूरतमंदों के बीच साबुन व मास्क का भी वितरण किया गया। मौके पर राजा रवि ने कहा कि गांवों में अभी भी जानकारी का अभाव है। जिस वजह से सभी घबराए हुए हैं। उन्होंने लोगों को इस वायरस से होने वाले संक्रमण की विस्तारपर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। सिर्फ जागरूकता से ही बीमारी को दूर भगाया जा सकता है। इसकी रोकथाम के लिए लोगोंं मे व्यापक तौर पर जागरूक करने की आवश्यकता है। सावधानी और स्वच्छता को अपनाकर ही इस बीमारी को हम दूर भगा सकते हैं। उन्होंने लोगोंं से बार बार साबुन सेेे हाथ धोनेे, साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। मौके पर ट्रस्ट के सचिव महादेव प्रसाद मेहता, सरपंच राम लखन मंडल, गुंदेेश्वरी मेहता, श्यामदेव मेहता, सत्यनारायण शर्मा, उप मुखिया पंकज कुमार मुखिया, जय प्रकाश मेहता, महेश मंडल, कमल राम, प्रकाश राम, महेश मेहता, दिलीप कुमार, कृष्ण कुमार, अर्जुन साह, गौरव कुमार, प्रदीप ठाकुर, डिंकी कुमारी, हरिनारायण मेहता, उपेंद्र मंडल, शिव शंकर राम, कृपानंद राम, इंद्रदेव राम सहित अन्य मौजूद थे।

चंद्रगुप्त मौर्य एजुकेशनल ट्रस्ट ने संक्रमण से बचाव की दी जानकारी : वहीं पिपराखुर्द, सरायगढ़ सहित अन्य पंचायतों के विभिन्न गांवों में घूम-घूम कर चंद्रगुप्त मौर्य एजुकेशनल ट्रस्ट सुपौल द्वारा शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। ट्रस्ट के द्वारा लोगों के बीच साबुन, सैनिटाइजर व मास्क का भी वितरण किया गया।

जागरूकता अभियान को संबोधित करते हुए पप्पू कुशवाहा ने कहा कि आम लोगों को कोरोना वायरस से सचेत एवं सावधानी रहने की आवश्यकता है। वायरस से बचने के लिए लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान देना जरूरी है। अभियान में प्रमोद कुमार, अभिनव कुमार, सत्यम सिंह तोमर, मुकेश प्रियदर्शी, रंजीत कुशवाहा, अमित कुमार, मिथिलेश कुमार, राजेश रंजन, राहुल महासेठ, सुनील राज, चंदन साह, पवन साह, अभिषेक प्रकाश, वरुण स्वर्णकार, रंजीत राजा, रूपेश रूपम, उपेंद्र शर्मा, महादेव यादव सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

सरायगढ़-भपटियाही के पिपराखुर्द पंचायत में लोगों को जानकारी देते राजा रवि।
खबरें और भी हैं...