25 मई तक छात्रों के खाते में करना होगा पुस्तक खरीद राशि का भुगतान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST

Supaul News - जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिए आदेश कहा- ग्रीष्मावकाश से पूर्व छात्रों...

Supaul News - students will have to pay book purchase amount by may 25
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिए आदेश

कहा- ग्रीष्मावकाश से पूर्व छात्रों के खाते में राशि का करें हस्तांतरण

सिटी रिपोर्टर | सुपौल

जिले के सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों में नामांकित छात्र-छात्राओं के पाठ्य पुस्तक क्रय को लेकर बच्चों के खाते में यथाशीघ्र राशि का भुगतान हो जाएगा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने इस बाबत गुरुवार की शाम ही जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आदेश निर्गत किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि सत्र 2019-20 के लिए जिले में सरकारी तथा सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के पुस्तक क्रय के लिए सभी विद्यालयों के बैंक खाते में राशि विमुक्त की जा चुकी है। बावजूद कुछ विद्यालयों द्वारा ही छात्र-छात्राओं के खाते में पुस्तक क्रय राशि का भुगतान किया गया है। कई बार डीईओ द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी किया गया है। बीईओ को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है कि 25 मई तक सभी छात्र-छात्राओं तथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों के बैंक खाते में राशि का हस्तांतरण हो जाए। डीईओ ने स्पष्ट किया है कि जिन विद्यालय प्रधानों द्वारा ग्रीष्मावकाश के पूर्व राशि हस्तांतरण नहीं किया जाएगा, उन्हें ग्रीष्मावकाश के दौरान भी विद्यालय में उपस्थित रह कर राशि का हस्तांतरण सुनिश्चित करना होगा।

राशि हस्तांतरण के बिना किसी भी परिस्थिति में ग्रीष्मावकाश का उपभोग नहीं किया जा सकेगा। डीईओ ने आदेश की प्रतिलिपि सभी विद्यालय प्रधान, सहायक शिक्षक, सीआरसीसी व बीआरपी को भी भेजी है। साथ ही सभी को व्यक्तिगत अभिरुचि लेकर छात्र-छात्राओं के बैंक खाते में राशि हस्तांतरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

X
Supaul News - students will have to pay book purchase amount by may 25
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543