पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Supaul News Superville Sinheshwar Path On The Murder Of Minor For Three Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाबालिग की हत्या पर सुपौल-सिंहेश्वर पथ को तीन घंटे जामकर किया प्रदर्शन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के वार्ड 5 डकही घाट में शनिवार की शाम दुष्कर्म के बाद नाबालिग की हत्या मामले में शनिवार को स्थानीय लोगों ने तीन घंटे तक सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने शव को सड़क पर रख दिया और बांस-बल्ली से सड़क जामकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की।

लोगों को समझाने पहुंचे सदर थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल से नोकझोंक भी हुई। प्रदर्शनकारी पीड़ित परिवार के मुआवजा तथा घटना के दोषी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। दिन के करीब 12 बजे सड़क पर उतरे लोगों ने सुपौल-सिंहेश्वर पथ को डकही घाट चौक के पास जाम कर दिया। बाद में डकही घाट मोड़ को भी जाम कर दिया गया। जाम के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय महिला, पुरुष व बच्चे लाठी-डंडे, झाड़ू आदि से लैस थे। टायर और लकड़ी जलाकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। जाम की सूचना पर सदर थानाध्यक्ष तत्काल मौके पर पहुंचे। लेकिन प्रदर्शनकारी डीएम को बुलाने की मांग कर रहे थे। एसडीएम कयूम अंसारी, एसडीपीओ विद्यासागर, इंस्पेक्टर बासुदेव राय, महिला थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपाश्री, सीओ प्रभाष चंद्र लाभ आदि पहुंचे। जिसके बाद समझाकर जाम समाप्त कराया गया।

सुपौल सिंहेश्वर सड़क को डकही घाट में जाम कर प्रदर्शन करते लोग।

आवागमन में लोगों को हुई परेशानी | दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक सड़क जाम के दौरान सुपौल-सिंहेश्वर पथ पर आवागमन पूरी तरह बाधित रहा। जिसकी वजह से सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि मोड़ के पास से ही एक संकीर्ण सड़क है, जहां से लोग करिहो चौक के रास्ंते आवागमन कर पाए। इधर, जाम के दौरान वरीय अधिकारी के नहीं पहुंचने पर जब भी लोग नारेबाजी कर रहे थे, पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास करती नजर आई।

अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मिलेगी सहायता

एसडीएम कयूम अंसारी ने बताया कि बच्ची की हत्या की पुष्टि पोस्टमार्टम से हुई है। अजा-अजजा अत्याचार अधिनियम के तहत पीड़ित परिवार को सहायता दिया जाएगा। कमेटी की बैठक में पीड़ित परिवार के लिए सहायता का अनुमोदन किया जाएगा। इसके उपरांत सहायता राशि का भुगतान किया जाएगा। इधर, रविवार काे शव का पाेस्टमार्टम के दौरान दुष्कर्म की संभावना से संबंधित सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया गया। सोमवार को जांच सदर अस्पताल के ही प्रयोगशाला में होगी। जिसके बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि गला दबा कर छात्रा की हत्या की गई है।

राजेंद्र यादव से चल रहा है पीड़ित परिवार का विवाद

मृतका के पिता ने सदर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि गौरवगढ़ निवासी राजेंद्र यादव से उसका जमीन विवाद चल रहा है। संभावना जताई है कि इसी को लेकर 13 वर्षीया उसके पुत्री की दुष्कर्म के बाद गला दबा कर हत्या कर दी गई। परिजनों की मानें तो उन्हें पूर्व में कई बार धमकी भी दी गई है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें