• Hindi News
  • Bihar
  • Supaul
  • Virpur News technical bid open for cleanliness work in nagar panchayat stoppage of dispute going on for a month

नगर पंचायत में सफाई कार्य को ले खुला टेक्निकल बिड, एक महीने से चल रहे विवाद का हुआ पटाक्षेप

Supaul News - नगर पंचायत में सफाई कार्य के लिए निकाली गयी निविदा में नियम और शर्तों को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी, चेयरमैन तथा...

Feb 15, 2020, 10:11 AM IST
Virpur News - technical bid open for cleanliness work in nagar panchayat stoppage of dispute going on for a month

नगर पंचायत में सफाई कार्य के लिए निकाली गयी निविदा में नियम और शर्तों को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी, चेयरमैन तथा सशक्त समिति के सदस्य पिछले एक महीने से एक दूसरे के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप शुक्रवार को हो गया। वीरपुर नगर पंचायत के ईओ सुशील कुमार ने उप मुख्य पार्षद राम शीला देवी देवी, वार्ड पार्षद कमल कुमार सिंह और सशक्त समिति के सदस्य समेत लोगों के समक्ष सफाई कार्य के लिए निकाली गई निविदा का टेक्निकल बीड खोला। जानकारी देते ईओ सुशील कुमार ने बताया कि जिस दिन एनआईटी प्रकाशन के लिए भेजा गया था, उसी दिन मुख्य पार्षद, उपमुख्य पार्षद और वार्ड 12 की ऋतु कुमारी और वार्ड 06 की रंजू देवी ने ई टेंडरिंग के लिए अनुमोदित कर दिया था, जिसका साक्ष्य भी उपलब्ध है। मुख्य पार्षद द्वारा एक खास व्यक्ति और एनजीओ मधुरेंद्र चौहान के लिए एनआईटी बदलने के लिए पत्र लिखा गया। जिसमें निविदा के प्रारूप को लिखित रूप से बदलने के लिए कहा गया। नहीं बदलने पर दबाव बनाने की कोशिश की गई। लेकिन सरकार के पत्र संख्या 3453 व 2918 और सरकार के सॉलिड वेस्ट नियमावली 2016 के आलोक में सरकार के आदेशानुसार टेंडर निकाला गया।

सरकार के मार्गदर्शिका अनुरुप निकाला टेंडर : ईओ- ईओ ने बताया कि निविदा सरकार के द्वारा मार्गदर्शिका के अनुरूप निकाला गया है और किसी खास आदमी के लिए एनआईटी को बदलना बिहार नगरपालिका एक्ट 2007 के प्रावधानों की अनदेखी है। आउटसोर्सिंग के माध्यम से ई टेंडर द्वारा ही साफ सफाई की सेवा ली जा सकती है। यदि दबाव में एनआईटी को बदला तो सरकार के लोकायुक्त का आदेश एवं सरकार के पत्रों का खुले रूप से उल्लंघन माना जाएगा। बाहरी लोगों द्वारा भी दबाव डालने का प्रयास किया गया। तकनीकी बीड के दौरान सशक्त समिति के सदस्यों के साथ तीन संवेदक भी मौजूद थे। कहा कि मुख्य पार्षद मनोज भगत द्वारा सशक्त समिति की बैठक लगातार दो महीने से नहीं बुलाई गई है, जो कही से तर्क संगत नहीं है।

वीरपुर में टेंडर की प्रक्रिया में शामिल प्रतिनिध व अन्य।

X
Virpur News - technical bid open for cleanliness work in nagar panchayat stoppage of dispute going on for a month

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना