• Hindi News
  • National
  • Triveniganj News The 108th Session Of The Three Day All India Satsang Satsanga From Tomorrow

तीन दिवसीय अखिल भारतीय संतमत सत्संग का 108वां अधिवेशन कल से

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यालय स्थित अनुपलाल यादव कॉलेज परिसर में आगामी 9 मार्च से आरंभ होने वाले तीन दिवसीय अखिल भारतीय संतमत सत्संग के 108वें महाअधिवेशन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीपीओ जितेंद्र कुमार ने बुधवार को आयोजन स्थल का जायजा लिया। महाअधिवेशन में आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर सुरक्षा इंतजाम का एसडीपीओ ने जायजा लिया। उन्होंने आयोजन स्थल एवं यज्ञ मंडप पहुंचकर आयोजन समिति के सदस्यों से महाअधिवेशन की तैयारी की बिंदुवार विस्तार जानकारी ली। उन्होंने विधि व्यवस्था के संधारण एवं सुरक्षा प्रबंधों के बाबत आवश्यक पूछताछ भी की। एसडीपीओ श्री कुमार ने कार्यक्रम स्थल पर संतों के लिए बनाए गए मंच, श्रद्धालुओं के बैठने के लिए बने दीर्घा, श्रद्धालुओं के लिए बने प्रवेश एवं निकास द्वार, संतों के आवागमन के लिए वाहनों के उपयोग, बैरिकेडिंग, पार्किंग समेत शौचालय की व्यवस्था, पेयजल, चिकित्सा शिविर, भंडारा स्थल, अग्निशमन व्यवस्था के अलावे साफ-सफाई की भी जानकारी ली।

शरारती तत्वों पर पुलिस की रहेगी पैनी निगाह

एसडीपीओ ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर चिन्हित स्थानों पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी, महिला पुलिस बल एवं जवानों की तैनाती की जाएगी। शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी। उन्होंने लोगों से अफवाह से बचने की सलाह दी एवं किसी भी प्रकार की सूचना अविलंब पुलिस को देने की अपील की। मौके पर पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार समेत चंदन बाबा, कपिलेश्वर यादव, मीडिया प्रभारी सौरभ राज, निर्मल भगत, रामलखन चौधरी, जनार्दन चौधरी, रामोतार अग्रवाल, फेकन यादव, कमलेश्वरी साह, विद्यानंद बाबा समेत दर्जनों सत्संग प्रेमी मौजूद रहे।

आयोजन स्थल पर विधि व्यवस्था का जायजा लेते एसडीपीओ व अन्य।

स्थल के समीप वाहनों का प्रवेश रहेगा वर्जित
एसडीपीओ ने वस्तु स्थिति से अवगत होने के बाद समिति सदस्यों से कहा कि आयोजन स्थल के समीप सभी प्रकार के वाहन का प्रवेश पूरी तरह वर्जित रहेगा। उन्होंने बाइक पार्किंग स्थल पर सिर्फ बाइक को जमा करने एवं निकालने के लिए सिर्फ दो गेट रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि बाइक पार्किंग स्थल पर एक अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरा निश्चित रूप से लगाएं। साथ ही उन्होंने आयोजन समिति से कहा कि महाअधिवेशन में तैनात किए गए सभी वॉलेंटियर को मोबाइल नंबर के साथ परिचय पत्र एवं बैच लगाकर रखें। विशेष कर महिलाओं की सुरक्षा के लिए रात में पंडाल स्थल पर वॉलेंटियर को तैनात रखें। एसडीपीअो ने चेंजिंग रूम, अस्थायी शौचालय, निर्माण स्थल का जायजा लेकर कई दिशा निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...