पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Supaul News The Last Thing About Ganesha Was With Girlfriend Then Hanged From The Trap

प्रेमिका से हुई थी गणेश की आखिरी बात, फिर फंदे से लटका मिला शव

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | सुपौल/निर्मली

निर्मली नगर पंचायत के वार्ड-10 स्थित शीतला माता मंदिर के समीप घर में संदिग्ध अवस्था में सोमवार को दुकानदार गणेश कालोईया का फंदे से लटका शव बरामद होने के 80 घंटे बाद भी हत्या या आत्महत्या को लेकर पुलिस कुछ भी स्पष्ट कहने को तैयार नहीं है।

फिलहाल पुलिस अनुसंधान से इतना तय हो चुका है कि मौत का मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। लड़की किसी दूसरे जाति की है और एक ही मोहल्ले में रहती है, जिससे 10 साल से प्रेम संबंध चल रहा है। इस कारण ऑनर किलिंग की बात भी चर्चा में है। पूछताछ के दौरान परिजनों ने माना है कि बिना लड़की के हाथ का बना व्यंजन लिए गणेश खाना भी नहीं खाता था। पुलिस ने गणेश की प्रेमिका से भी पूछताछ की है। दोनों के बीच लंबी बातचीत के कॉल डिटेल मिले हैं। गणेश की आखिरी बातचीत भी उसी से हुई थी। इसी बातचीत के बाद उसका शव पंखे से लटका मिला।

सूत्रों की मानें तो सोमवार को गणेश का शव बरामदगी के पूर्व उसने पड़ोसी बेचन की मोबाइल दुकान से करीब 09:25 बजे रिचार्ज करवाया। इसके बाद उसकी आखिरी बात उसकी प्रेमिका से हुई। गणेश का मोहल्ले की ही किसी अन्य जाति की लड़की से प्रेम संबंध करीब 10 वर्षों से था। गणेश की शादी के लिए परिजन लड़की देख रहे थे। कुछ दिनों में ही जामताड़ा और बेतिया से लड़की वाले उसे देखने के लिए उसके घर आने वाले थे। उसकी प्रेमिका की शादी भी लगभग तय हो चुकी थी। पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल्स के आधार पर गणेश की प्रेमिका से भी पूछताछ की है। पुलिस सूत्र आत्महत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। सूत्रों का दावा शादी को लेकर गणेश बीते चार माह से अक्सर परेशान रहता था। उकसावे में आकर ही उसने आत्महत्या की है। हालांकि पिता शंकर कालोईया अभी भी इसे हत्या मान रहे हैं और पुत्र के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

गणेश की फाइल फोटो

बड़ा सवाल : प्रेम प्रसंग से जुड़े हैं मौत के तार
पुलिस जांच में जहां मामला आत्महत्या के लिए उकसावे की ओर जाता दिख रहा है, वहीं परिजन हत्या का दावा कर रहे हैं। पुलिस के सामने भी इसी सवाल को सुलझाने की बड़ी चुनौती है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गणेश के गले पर फंदे का निशान वी आकार का था। उसकी जीभ बाहर थी। जो आत्महत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। गणेश के बेड के बगल में ही एक कुर्सी गिरी हुई थी। एक फंदे से गणेश लटका हुआ था और दूसरा टूटा हुआ फंदा बेड पर था। पुलिस आशंका जता रही है कि पहली बार गणेश ने फंदे की मजबूती उसमें लटक का जांच की। दूसरी बार उसने फंदा लगाया और फिर ब्लेड से गला काट लिया। खिंचाव के कारण कटने का निशान फैल गया, लेकिन उसकी सांस नली नहीं कटी।

एफएसएल रिपोर्ट उठाएगी मौत से पर्दा
गणेश की मौत मामले में पुलिस का आंतरिक अनुसंधान जारी है। मामले में पुलिस अधिकारी अभी भी स्पष्ट तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने भी स्पष्ट तौर पर कहा है कि पोस्टमार्टम और एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि गणेश की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है। पुलिस अपने स्तर पर सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी और अगर हत्या हुई है या आत्महत्या के लिए उकसाया गया है तो दोषियों को सजा सुनिश्चित की जाएगी।

ऑनर किलिंग का भी हो सकता है मामला
गणेश की मौत का मामला ऑनर किलिंग का भी हो सकता है। गणेश मारवाड़ी समाज से आता है और निर्मली नगर पंचायत में पांच परिवार ही कालोईया हैं। जो लड़की गणेश की प्रेमिका बताई जा रही है, वह दूसरी जाति से आती है। इस जाति का निर्मली नगर पंचायत में केवट जाति के बाद सबसे अधिक दबदबा है। लड़की का परिवार निर्मली ही नहीं, प्रदेश की राजनीति में भी बड़ा कद रखता है। ऐसे में चर्चा यह है कि प्रेम प्रसंग को लेकर लड़की के परिवार वालों ने गणेश की हत्या कराई हो। इसको लेकर पुलिस और गणेश का परिवार मुख्य रूप से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

अभी अनुसंधान जारी

हत्या या आत्महत्या मामले पर रिपोर्ट आने तक कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है। सीडीआर के आधार पर पुलिस जांच चल रही है। पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है। शीघ्र ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा। दीनानाथ मंडल, थानाध्यक्ष, निर्मली

खबरें और भी हैं...