दहेज हत्या मामले में दो को आजीवन कारावास की सजा व 5 हजार का जुर्माना

Supaul News - दहेज हत्या के एक मामले में शुक्रवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय से दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास व 5 हजार रुपए...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST
Supaul News - two year imprisonment for life imprisonment and 5 thousand fine for dowry killing
दहेज हत्या के एक मामले में शुक्रवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय से दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास व 5 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई गई।

न्यायाधीश झूलानंद झा की काेर्ट ने त्रिवेणीगंज थाना कांड संख्या 167/07 के आलोक में चल रहे सत्रवाद संख्या 217/07 की सुनवाई के क्रम में शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। कोर्ट ने अभियुक्त लड्डू लाल यादव व लक्ष्मण यादव को भादवि की धारा 304 बी के तहत आजीवन कारावास तथा धारा 201 के तहत 3 वर्ष कैद व 5-5 हजार रुपए जुर्माना सुनाया। दोनों सजा साथ चलेगी। जुर्माना की राशि जमा नहीं करने पर 6 माह के सश्रम कारावास भुगतनी होगी। कोर्ट के आदेश के अनुसार अभियुक्तों द्वारा जेल में बिताई गई अवधि सजा में समायोजित की जाएगी। ट्रायल के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 11 गवाह उपस्थित हुए। बताया जा रहा है कि घटना को लेकर त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के भूरा निवासी सूर्य नारायण यादव ने थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसने बताया कि मार्च 2006 में उसने अपनी पुत्री लीला देवी की शादी लाल बिहारी खूंट निवासी लड्डू लाल यादव के पुत्र राजकुमार यादव से की थी। शादी के कुछ दिनों तक लीला को सही तरीके से रखा गया। बाद में ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। 15 नवंबर 2007 को उसे टेलीफोन से रात करीब 9 बजे बेटी की हत्या की सूचना मिली। बेटी के ससुराल पहुंचने पर शव को छुपा दिया गया था और परिजन गायब थे। आवेदन में 9 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया था।

X
Supaul News - two year imprisonment for life imprisonment and 5 thousand fine for dowry killing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना