पाेक्सो एक्ट के तहत एक दोषी को 3 साल कारावास व 5 हजार का जुर्माना

Supaul News - पोक्सो एक्ट के एक मामले में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश पोक्सो एक्ट आलोक राज...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST
Supaul News - under the paxo act a convicted person gets 3 years imprisonment and 5 thousand fine
पोक्सो एक्ट के एक मामले में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश पोक्सो एक्ट आलोक राज की अदालत ने एक अभियुक्त को 3 वर्ष कारावास तथा 5 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है।

महिला थाना कांड संख्या 86/15 के आलोक में चल रहे पोक्सो वाद संख्या 28/15 की सुनवाई के क्रम में कोर्ट ने यह फैसला सुनाया। घटना 5 नवंबर 2015 को नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड-19 भेलाही की बताई जा रही है। घटना को लेकर 14 वर्षीय पीड़िता ने थाना को दिए आवेदन में बताया कि घटना के दिन दोपहर करीब 2 बजे वह अपनी खेत से धान का बोझा अपने सिर पर लेकर घर जा रही थी। इस दौरान भरत मंडल के खेत के पास पहुंचने पर बकरी चरा रहे स्थानीय 35 वर्षीय दिलीप कामत ने जबरन दुष्कर्म का प्रयास किया।

इस क्रम में वह बेहोश हो गई। बाद में होश आने पर उसने अपनी मां को घटना की जानकारी दी और फिर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया। कोर्ट ने ट्रायल के दौरान आरोपी दिलीप को दोषी पाया। इस दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से कोर्ट में 7 गवाह प्रस्तुत किए गए। अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक नीलम कुमारी तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार झा बच्चन शामिल हुए। कोर्ट ने दिलीप को पोक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत 3 वर्ष कारावास व 5 हजार रुपए जुर्माना तथा भादवि की धारा 323 के तहत 1 वर्ष व 341 के तहत 1 माह की सजा सुनाई। दोनों सजा साथ चलेगा। वहीं जुर्माना की राशि जमा नहीं कराने पर दो माह के अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई है।

X
Supaul News - under the paxo act a convicted person gets 3 years imprisonment and 5 thousand fine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना