विन्टेज / 86 साल पुरानी फिल्म किंग-कॉन्ग का पोस्टर होगा नीलाम, 60 हजार डॉलर हो सकती है कीमत



1933 movie King Kong Poster Expected to Fetch 60K dollar at Auction in London gallery Sotheby
X
1933 movie King Kong Poster Expected to Fetch 60K dollar at Auction in London gallery Sotheby

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2019, 08:11 PM IST

हाॅलीवुड डेस्क.  लंदन की गैलरी सोथबी के द्वारा एक प्रदर्शनी लगाई गई है। जिसमें विंटेज फिल्म पोस्टर की नीलामी की जाएगी। प्रदर्शनी 2 सितम्बर तक चलेगी। इसी दौरान 1933 की फिल्म किंग कॉन्ग का फ्रैंच पोस्टर भी नीलाम होगा, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 60 हजार डॉलर बताई जा रही है। नीलामी की शुरुआत 23 अगस्त से होगी। 

 

190 से ज्यादा कलाकृतियां : सोथबी में इस तरह के करीब 190 से ज्यादा आर्ट पीस प्रदर्शनी के लिए रखे गए हैं। इसमें 30 के दशक से लेकर 60 के दशक में आई फिल्मों के पोस्टर्स, आर्टवर्क शामिल हैं। खास तौर पर लाइट्स ऑफ न्यूयॉर्क, गिलडा और द बर्ड्स के साथ वॉल्ट डिजनी के दुर्लभ आर्ट वर्क भी देखने मिलेंगे।

 

पोस्टर ही बनाता है फिल्म की वैल्यू : सोथबी के फिल्म पोस्टर कंसल्टेंट ब्रूस मार्शंट का कहना है- फिल्म का शीर्षक ही होता है जो इसे इतना मूल्यवान बनाता है। फिल्म जितनी प्रसिद्ध होगी, उतना ही मूल्यवान यह पोस्टर होगा।वहीं पोस्टर का डिजाइन भी है, उसे किस कलाकार ने बनाया है।  

 

भारतीय फिल्मों के पोस्टर भी: हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार प्रदर्शनी के संग्रह को कई स्रोतों से जुटाया गया है, जिसमें अमेरिका, फ्रांस, इटली, अंग्रेजी और जापानी कलेक्टर के साथ ही साथ भारत से इकट्ठा किए गए पीस भी शामिल हैं। किंग कांग (1933) और द माल्टेज़ फाल्कन (1941) के लिए फ्रेंच पोस्टर की क्रमशः 60,000 डॉलर और 30,000 डॉलर तक बोली जाने की उम्मीद है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना