ऑस्कर / बेस्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में नॉमिनेट हुई ‘अमेरिकन फैक्ट्री’, प्रोड्यूसर बराक ओबामा ने टीम को दी बधाई

'American Factory' nominated for Best Documentary, producer Barack Obama congratulated the team
X
'American Factory' nominated for Best Documentary, producer Barack Obama congratulated the team

दैनिक भास्कर

Jan 14, 2020, 05:15 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन जारी हो चुके हैं। पुरस्कार के लिए बेस्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रोडक्शन में बनी 'अमेरिकन फैक्ट्री' को नॉमिनेट किया गया है। इस अचीवमेंट से खुश ओबामा ने मेकर्स और टीम को बधाई दी है।

ओबामा ने ट्वीट किया कि, 'अमेरिकन फैक्ट्री' को नॉमिनेशन मिलने से खुश हूं। यह ऐसी कहानी है जो हम अक्सर पर्याप्त रूप से नहीं देखते हैं, मैं और मिशेल बिल्कुल हायर ग्राउंड के जरिए पाना चाहते हैं। पूरी टीम और फिल्ममेकर्स को बधाई। 

हायर ग्राउंड प्रोडक्शन्स बराक ओबामा और मिशेल ओबामा की कंपनी है। कंपनी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के साथ पार्टनरशिप की है। खास बात है कि 'अमेरिकन फैक्ट्री' हायर ग्राउंड की पहली फिल्म है। इससे पहले अप्रैल 2019 में आयोजित रिवर रन फिल्म फेस्टिवल में 'अमेरिकन फैक्ट्री' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड अपने नाम किया था।

वहीं, मिशेल ओबामा ने कहा, बेहद रोमांचित हूं कि जूलिया रीचर्च, स्टीवन बोगनर और 'अमेरिकन फैक्ट्री' की सारी टीम बेस्ट डॉक्यूमेंट्री ऑस्कर के लिए  नॉमिनेट हुई है। हमें उनपर गर्व है और उनके कहानी कहने के अंदाज से खासे प्रभावित हैं। 

'जोकर' को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन
टॉड फिलिप्स निर्देशित 'जोकर' को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं। फिल्म ने बेस्ट एक्टर, बेस्ट फिल्म और डायरेक्टर जैसी बड़ी कैटेगरी में नॉमिनेशन पाने में सफलता हासिल की है। अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन आगामी 9 फरवरी को लॉस एंजिलिस स्थित डॉल्बी थियेटर्स में होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना