दुखद / अमेरिकन स्क्रीनराइटर टैरेंस मैकनैली की कोरोनावायरस कॉम्प्लिकेशन्स से मौत, फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे

American screenwriter Terence McNally died of coronavirus complications, battling lung disease
X
American screenwriter Terence McNally died of coronavirus complications, battling lung disease

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 10:56 AM IST

हॉलीवुड डेस्क. अमेरिका के मशहूर स्क्रीनराइटर 81 वर्षीय टैरेंस मैकनेली की कोरोनावायरस कॉम्प्लिकेशन्स से मौत हो गई है। मैकनैली ने मंगलवार को फ्लोरिडा के अस्पताल में अंतिम सांस ली। साल 1994 में उन्हें ड्रामा ए परफेक्ट गणेश के लिए पुलित्जर प्राइज के लिए नॉमिनेट किया गया था।

मैकनैली ने कुल चार टोनी अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे। उन्हें साल 1998 में रैगटाइम और 1993 में किस ऑफ द स्पाइडर वुमन के लिए दो टोनी जीते थे। इसके अलावा उन्होंने लव वैलॉर कंपेशन और मास्टर क्लास के लिए दो और अवॉर्ड्स जीते।

बीते साल ही उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट इन थियेटर का टोनी अवॉर्ड मिला। हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक मैकनैली 90 के दशक से ही फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिसीज थी।

गे होना स्वीकारा
मैकनैली ने ब्रॉडवे प्रोड्यूसर टॉम किरदाही से शादी की थी। टॉम ने ही यह साफ किया है कि कोरोनावायरस की जटिलताओं के चलते टैरेंस की मौत हुई है। इसके अलावा वे अपने नाटकों में भी समलैंगिक युवकों के बारे में खुले तौर पर लिखते थे। एक्टर जॉर्ज ताकी ने ट्वीट कर टैरेंस की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि, अगर आप अभिनेता हैं तो आपके पास शानदार मौका है कि आपने उनके साथ काम किया है। अगर नहीं किया तो करियर में जरूर करेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना