तकनीक / मौत के 6 दशक बाद पर्दे पर लौटेंगे जेम्स डीन, पुराने फोटोज-वीडियोज से तैयार हुआ किरदार



James Dean is returning to the screen after 6 decades of death, the character created from old photos-videos
X
James Dean is returning to the screen after 6 decades of death, the character created from old photos-videos

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2019, 04:23 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. मौत के 6 दशक बाद एक बार फिर फिल्मों में जिन्दा होने जा रहे हैं जेम्स डीन। जेम्स वियतनाम युद्ध पर आधारित फिल्म 'फाइंडिग जैक' में दिखाई देंगे। इस फिल्म का निर्माण मैजिक सिटी फिल्म द्वारा किया जा रहा है। हालांकि कई फैंस द्वारा इसकी निंदा की जा रही है। 24 साल के जेम्स ने 1955 में कार एक्सीडेंट के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया था।

 

50 के दशक में अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री का पॉपुलर चेहरा रहे 'ईस्ट ऑफ ईडन' स्टार जेम्स एक बार फिर दर्शकों के सामने आ रहे हैं। मौत के 64 साल बाद डायरेक्टर ने एक्टर के पुराने वीडियो और फोटोज को लेकर सीजीआई तकनीक की मदद से किरदार तैयार किया है। प्रोड्यूसर एंटन एंस्ट ने कहा कि "हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं कि उनके परिवार ने हमारी मदद की। फिल्म बनाने के दौरान हम एक्टर की छवि और विरासत को बरकार रखने के लिए पूरी सावधानी बरतेंगे।"

 

फैंस कर रहे विरोध

जेम्स डीन के पर्दे पर लौटने की खबर के बाद से ही फैंस ने प्रतिक्रिया देना शुरु कर दिया है। कई लोगों ने इसे जेम्स को अपमान करने वाला प्रयोग बताया है। एक वेबसाइट के लेख के अनुसार इसके अलावा फिल्म में 35 एक्टर्स ऐसे हैं जिन्हें मौका दिया जा सकता था। जबकि नर्डिस्ट की पत्रकार लिंडसे रोमेन ने इसे भयानक प्रयोग बताया है। कैप्टन अमेरिका क्रिस ईवन्स के अनुसार यह शर्मनाक है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना