फ्लैशबैक 2018 / मेगन मार्कल ने तोड़ा रॉयल प्रोटोकॉल, ऑस्कर में बिना हील्स के पहुंची सेलेब्स, बीते साल में हॉलीवुड की महिलाओं ने सेट किए नए ट्रेंड्स



X

Dec 31, 2018, 07:48 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. साल 2018 कई लोगों के लिए अच्छा रहा तो कुछ लोगों के लिए बुरा भी। हर पल के साथ बीत रहे इस साल में इंडस्ट्री की महिलाओं ने पुराने ट्रेंड्स को तोड़ा और नए ट्रेंड्स स्थापित किए।

  • टाइम्स अप मूवमेंट

    टाइम्स अप मूवमेंट

    साल 2018 की शुरुआत महिलाओं ने टाइम्स अप मूवमेंट के साथ की। हॉलीवुड की महिलाओं ने साथ आकर मीटू मूवमेंट को आगे बढ़ाते हुए हैरेसमेंट के खिलाफ प्लान तैयार किया। उन्होंने इसके लिए फंड भी जुटाया जिससे हैरेसमेंट पीड़ित महिलाओं की मदद की जा सके। यह अभियान यौन शोषण के खिलाफ लड़ रही महिलाओं को समर्पित रहा।

  • ऑल ब्लैक इन गोल्डन ग्लोब्स

    ऑल ब्लैक इन गोल्डन ग्लोब्स

    गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स सेरेमनी में महिला सेलेब्स ने काले कपड़े पहनना निश्चित किया। यह ड्रेस कोड टाइम इज अप मूवमेंट को सपोर्ट करने के लिए रखा गया था। जैनेट मॉक और तराना बुर्के सहित इंडस्ट्री की 8 फीमेल सेलेब्स ने एक कदम आगे बढ़ी और अवॉर्ड शो में अपने डेट के तौर पर फेमिनिस्ट एक्टिविस्ट्स को साथ लेकर पहुंची। 

  • ऑस्कर '18 सेरेमनी विदआउट हील्स

    ऑस्कर '18 सेरेमनी विदआउट हील्स

    साल के शुरुआत में हुई ऑस्कर सेरेमनी में दो सेलेब्रिटीज ने एक नया कदम उठाया, वो भी बिना हील्स के। टिफनी हैडिश और माया रुडॉल्फ अपने ऑस्कर स्किट के लिए स्टेज पर नंगे पैर पहुंची, और इस दौरान उनकी हील्स उनके हाथ में थी। उन्होंने हॉलीवुड में रंगभेद के मुद्दे को भी मजाकिया अंदाज में उठाया।
     

  • बेयोंसे ने कोआशैला फेस्टिवल में किया परफॉर्म

    बेयोंसे ने कोआशैला फेस्टिवल में किया परफॉर्म

    बेयोंसे ने कैलिफोर्निया के कोआशौला म्यूजिक फेस्टिवल में परफॉर्म किया। खास बात यह कि बेयोंसे इस फेस्टिवल में परफॉर्म करने वाली पहली अश्वेत महिला बनी। इस परफॉर्मेंस को लाइव स्ट्रीम भी किया गया। 41 मिलियन से ज्यादा व्यूज के साथ यह अब तक की सबसे ज्यादा बार देखी गई परफॉर्मेंस रही।

  • कार्डी बी ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

    कार्डी बी ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

    फेमस सिंगर कार्डी बी के लिए यह साल बहुत खास रहा। कार्डी ने अपने पहले बच्चे कल्चर को जन्म दिया और एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा। बिलबोर्ड 100 सांग्स बॉय अ वुमन लिस्ट में कार्डी बी के एक ही समय पर 13 गाने शामिल थे। इस उपलब्धि के लिए कार्डी बी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जुड़ा।
     

  • रॉयल फैमिली की सदस्य बनी मेगन मार्कल

    रॉयल फैमिली की सदस्य बनी मेगन मार्कल

    19 मई को अमेरिकन एक्ट्रेस मेगन मार्कल, प्रिंस हैरी से शादी करके रॉयल फैमिली का हिस्सा बन गई। शादी के बाद मेगन रॉयल प्रोटोकॉल को तोड़ने के लिए भी चर्चा में रही। वैसे कई लोगों के लिए यह बड़ी आम सी बात होगी, लेकिन प्रिंस हैरी की पत्नी के तौर पर अपनी कार का दरवाजा खुद बंद करके मेगन ने प्रोटोकॉल तोड़ा, और इस बात की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तारीफ की गई। 
     

  • बेस्ट एक्ट्रेस एमी के लिए नॉमिनेट हुई सैंड्रा ओह

    बेस्ट एक्ट्रेस एमी के लिए नॉमिनेट हुई सैंड्रा ओह

    सैंड्रा ओह को किलिंग ईव में उनके प्रदर्शन के लिए इस साल बेस्ट एक्ट्रेस के एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया। सैंड्रा ओह पहली एशियन अमेरिकन एक्ट्रेस हैं, जिन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया हो। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना