गेम ऑफ थ्रोन्स रिव्यू / आठवां सीजन हुआ रिलीज, पहले एपिसोड में हुआ चौंकाने वाला खुलासा



game of thrones season 8 and last season,read review of first episode
game of thrones season 8 and last season,read review of first episode
X
game of thrones season 8 and last season,read review of first episode
game of thrones season 8 and last season,read review of first episode

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2019, 01:24 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. गेम ऑफ थ्रोन्स का 8वां और फिनाले सीजन सोमवार सुबह से शुरू हो गया है। इस सीजन में सिर्फ 6 एपिसोड्स हैं। हालांकि एपिसोड्स की टाइमिंग लंबी रखी गई है। पहला एपिसोड 54 मिनट का था। भारतीय समय अनुसार पहला एपिसोड 15 अप्रैल को सुबह 6.30 बजे एचबीओ पर टेलीकास्ट किया गया। इसे हॉटस्टार पर भी देखा जा सकता है। इसका दूसरा एपिसोड 22 अप्रैल को रिलीज किया जएगा। वहीं 19 मई को इसका आखिरी एपिसोड आएगा। आइए जानते है कि आखिरी सीजन के पहले एपिसोड में क्या कुछ हुआ?

 

फैमिली रीयूनियन और बड़े युद्ध पर आधारित है सीजन
एपिसोड की शुरुआत वहीं से होती है जहां सातवां सीजन खत्म हुआ था। इस बार शो का फोकस सभी इम्पोर्टेंट कैरेक्टर्स को एक करने पर है। जॉन स्नो उसकी बहन सांसा स्टार्क और भाई ब्रैन को एक कर दिया जाएगा। यानी पूरा सीजन फैमिली रीयूनियन और बड़े युद्ध की तैयारियों पर आधारित है। आखिरी सीजन का पहला एपिसोड जादूई सा था। कुछ सीन मंत्रमुग्ध करने वाले थे।

 

बेहतरीन ढंग से फिल्माए है दृश्य
फिनाले सीजन की शुरुआत में डेनेरिस टार्गेरियन और जॉन स्नो अपनी सेनाओं- गुलाम सेना और डॉथराकी सेना के साथ विंटरफेल पर पहुंच गए हैं और डैनी के दो ड्रेगन- ड्रोगन और राएगल भी साथ हैं। विंटरफेल के लोग  डेनेरिस को संदिग्ध निगाहों से देखते हैं और उन्हें जॉन स्नो के साथ उसका साथ पसंद नहीं आता। सांसा ने डेनेरिस का स्वागत करते हुए कहा, "माय ग्रेस, अब विंटरफेल तुम्हारा है"। दिलचस्प बात है कि ये वही शब्द हैं जो उसके पिता नेड स्टार्क ने रॉबर्ट बाराथियॉन को कहे थे, जब वो पहले सीजन के पहले एपिसोड में विंटरफेल में आए थे। दृश्य को बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है।

 

बड़े राज से उठता है पर्दा

जॉन स्नो को पता चलता है कि वह नाजायज नहीं हैं- यह वो झूठ था जिसे उन्होंने अपने पिता नेड स्टार्क की वजह से झेला था। सैमवेल टार्ली ने जॉन को बताया कि जॉन का असली नाम एगॉन टारगेरियन है। वो रैगर टारगेरियन और लियाना स्टार्क का बेटा और सिंहासन का एकमात्र वारिस है। इस बड़े सच को सीजन की शुरुआत में ही बता दिया गया है। हालांकि ऐसा लग रहा है इस बड़े सच के खुलासे का असर नाइट किंग के साथ होने वाली बड़ी लड़ाई पर नहीं होगा। जॉन स्नो अपने दम पर एक ड्रेगन की सवारी करता है, जो बहुत विशाल और आश्चर्यजनक है। इसमें देखने वाली बात है कि जॉन ने अपने पिता के नाम वाले ड्रेगन की सवारी की। दर्शक कयास लगा रहा है कि इस सीन में कोई राज छुपा हुआ है। 

 

यूरोन ग्रेजॉय किंग्स लैंडिंग के लिए गोल्डन कंपनी के जहाज ले आता है और आखिरकार क्वीन सर्सी का दिल जीत लेता है। कुल मिलाकर ये एपिसोड सीजन 7 और 8 जोड़ने की एक कड़ी जैसा लगता है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना