SAG अवॉर्ड्स / जोकिन फीनिक्स ने जीता आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस इन लीडिंग रोल खिताब, ‘जोकर’ हीथ लेजर को दी श्रद्धांजलि

जोकर के किरदार के लिए ऑस्कर में भी नॉमिनेट हुए हैं जोकिन फीनिक्स जोकर के किरदार के लिए ऑस्कर में भी नॉमिनेट हुए हैं जोकिन फीनिक्स
हीथ लेजर ने निभाया था ‘द डार्क नाइट’ में जोकर का किरदार हीथ लेजर ने निभाया था ‘द डार्क नाइट’ में जोकर का किरदार
X
जोकर के किरदार के लिए ऑस्कर में भी नॉमिनेट हुए हैं जोकिन फीनिक्सजोकर के किरदार के लिए ऑस्कर में भी नॉमिनेट हुए हैं जोकिन फीनिक्स
हीथ लेजर ने निभाया था ‘द डार्क नाइट’ में जोकर का किरदारहीथ लेजर ने निभाया था ‘द डार्क नाइट’ में जोकर का किरदार

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2020, 01:54 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. 26वें स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड्स का आयोजन लॉस एंजिलिस में किया गया। इस समारोह में बेस्ट मेल एक्टर लीडिंग रोल का खिताब जोकिन फीनिक्स को मिला। यह अवॉर्ड उन्हें ‘जोकर’ के लिए दिया गया है। खास बात रही कि उन्होंने पुरस्कार रिसीव करने के बाद हीथ लेजर को श्रद्धांजलि दी। हीथ को बैटमैन फिल्म ‘द डार्क नाइट’में जोकर के किरदार के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया था।

जोकिन ने हीथ को याद करते हुए कहा कि, "वास्तव में मैं यहां आज अपने सबसे पसंदीदा एक्टर हीथ लेजर के कंधे पर खड़ा हूं"। गौरतलब है कि हीथ को हॉलीवुड में ‘द डार्क नाइट’में निभाए गए जोकर के सबसे आईकॉनिक किरदार के लिए जाना जाता है। फिल्म ‘जोकर’ के चर्चा में आने के बाद जोकिन की तुलना भी हीथ से की जाने लगी थी। जोकिन के अलावा रिनी जेलवेगर को एक्ट्रेस कैटेगरी में आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस इन लीडिंग रोल अवॉर्ड मिला।

वहीं अपनी स्पीच में जोकिन ने लियोनार्डो डी कैपरियो, क्रिश्चियन बेल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि "लियो आप 25 साल से मेरी और कई लोगों की प्रेरणा हो, आपका शुक्रिया।" वहीं क्रिश्चियन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि "तुमने जिस तरह से अपने किरदार अदा किए हैं, मैं उनका केवल सपना देख सकता हूं।"

हीथ ने जोकर किरदार के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में ऑस्कर, बाफ्ता, क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड अपने नाम किए थे। एक्टर की 2008 में ड्रग ओवरडोज के चलते मौत हो गई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना