--Advertisement--

सेलेब लाइफ / जस्टिन बीबर ने दिया यूएस सिटीजनशिप का आवेदन, लेकिन बने रहेंगे कनाडा के नागरिक

हाल ही में जस्टिन और हैली को न्यूयॉर्क मैरिज कोर्टहाउस के बाहर देखा गया।

Danik Bhaskar | Sep 17, 2018, 02:59 PM IST

हॉलीवुड डेस्क.  पॉप सिंगर जस्टिन बीबर और हैली बाल्डविन की सगाई के बाद अब जस्टिन अमेरिकी नागरिकता लेने जा रहे हैं। जस्टिन का जन्म कनाडा के ओन्टारियो में हुअा था, बावजूद इसके वे यूएस को बेहद पसंद करते हैं। टीएमजेड की खबर के अनुसार जैली (जस्टिन और हैली का लव नेम) फैन्स के लिए यह खुश खबरी हो सकती है, क्योंकि न्यूयॉर्क में रहने वाली हैली के लव इंटरेस्ट बीबर अब उनके अपने देश के नागरिक कहलाएंगे। 

 

11 साल से रह रहे यूएस में : बीबर जब 13 साल के थे, तब से वे अपनी फैमिली के साथ अटलांटा में आकर रहने लगे थे। हाल-फिलहाल बीबर का टाइम लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क आैर ओन्टारियो में ही बीत रहा है। इन जगहों पर बीबर ने 5 मिलियन डॉलर की संपत्ति खरीद रखी है। 

 

ये हैं सिटीजनशिप के जरूरी नियम : यूएस की नागरिकता पाने के लिए कुछ जरूरी नियम हैं। जैसे 5 साल का ग्रीन कार्ड, 18 साल से अधिक की उम्र, अंग्रेजी बोलने, पढ़ने, लिखने के अलावा बेहतर कैरेक्टर। जस्टिन के पास ये सारी जरूरी चीजें हैं। 

 

शुरू हो गई प्रक्रिया : जस्टिन को नागरिकता देने की प्रक्रिया 10 स्टेप्स में कम्पलीट होगी। N-400 फॉर्म भरने के अलावा जस्टिन को यूएस न्यूट्रलाईजेशन टेस्ट भी देना होगा। इसके साथ ही उनका एक इंटरव्यू भी लिया जाएगा। इसके बाद उन्हें यूएस की नागरिकता मिल जाएगी। 

 

चोरी-छिपे कर ली शादी :  टीएमजेड की खबर के मुताबिक जस्टिन और हैली ने कोर्टहाउस में लीगल मैरिज कर ली है। जल्द ही वे रीति-रिवाज और परिवार के साथ शादी करेंगे। कोर्टहाउस में कई लोगों ने जस्टिन को इमोशनल होकर कहते सुना था कि वे हैली से शादी किए बिना नहीं रह सकते हैं। 

--Advertisement--