--Advertisement--

ऑस्कर अवॉर्ड्स / केविन हार्ट नहीं होंगे अगले होस्ट, ट्विटर पर हुए विरोध के बाद नाम वापस लिया



kevin hart steps down as oscar host
kevin hart steps down as oscar host
X
kevin hart steps down as oscar host
kevin hart steps down as oscar host

  • केविन ने बीते समय में कई बार समलैंगिक-विरोधी टिप्पणियां की थी, जिसके कारण ट्विटर पर विरोध जताया जा रहा था।
  • केविन के मुताबिक उन्होंने यह टिप्पणियां कई साल पहले 2008-10 में की थी, जिसके लिए उन्होंने माफी मांग ली है। 

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 02:12 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. एकेडमी अवॉर्ड्स ने हाल ही में इस साल की सेरेमनी के होस्ट की घोषणा की थी। कॉमेडियन केविन हार्ट को यह जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन सिर्फ दो दिन बाद ही केविन ने खुद को इस जिम्मेदारी से अलग कर लिया है। अब इस कार्यक्रम के आयोजकों को नए सिरे से होस्ट की तलाश करनी पड़ेगी। 

 

होस्ट की अनाउंसमेंट होने के साथ ही ट्विटर पर केविन के सालों पुराने ट्वीट्स रीट्वीट किए जाने लगें। इन ट्वीट्स में केविन ने अपने समलैंगिक विरोधी विचार व्यक्त किए थे। जिसे लेकर यूजर्स ने जमकर अपना गुस्सा निकाला। जल्द ही यह एक बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी बन गई। जिसके बाद केविन ने अपना नाम ऑस्कर सेरेमनी से अलग कर लिया है।

 

केविन ने शुक्रवार को एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। केविन ने लिखा कि उन्होंने इस साल के ऑस्कर होस्ट करने से अपने कदम पीछे लेने का मन बना लिया है, क्योंकि वे ऑस्कर नाइट पर सेलिब्रेशन के बीच डिस्ट्रेक्शन नहीं बनना चाहतें। केविन ने ट्वीट में LGBTQ कम्युनिटी से अपने असंवेदनशील शब्दों के लिए माफी भी मांगी। 

 

इस ट्वीट के कुछ घंटो पहले केविन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था। वीडियो के कैप्शन में लिखा था कि मै जैसा भी हूं, मैं और मेरे करीबी जानते हैं। वीडियो में केविन कह रहे हैं कि मामला बढ़ने के बाद एकेडमी की तरफ से उन्हें फोन करके माफी मांगने के लिए कहा गया, और कहा गया कि अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो एकेडमी को होस्ट बदलना पड़ेगा। जिसके जवाब में केविन ने माफी मांगने से इनकार कर दिया था।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

I know who I am & so do the people closest to me. #LiveLoveLaugh

A post shared by Kevin Hart (@kevinhart4real) on


हालांकि इस मुद्दे पर अब तक एकेडमी अवॉर्ड्स की तरफ से कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। इस इवेंट के इतिहास में अब तक अश्वेत होस्ट्स की संख्या कम ही रही हैं। अगर केविन ऑस्कर होस्ट करते तो इस लिस्ट में क्रिस रॉक, व्हूपी गोल्डबर्ग और सैमी डेविस जूनियर के बाद अपनी जगह बनाते। 


 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..