पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑस्कर मेमोरियम में आखिरी समय में जोड़ा गया किर्क डगलस का नाम, 103 साल की उम्र में हुई थी मौत

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

हॉलीवुड डेस्क. अभिनेता किर्क डगलस बीते बुधवार को 103 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उनको श्रद्धांजलि देने के लिए एकेडमी ने किर्क का नाम मेमोरियम में शामिल करने का फैसला किया है। 9 फरवरी को होने जा रही अवॉर्ड सेरेमनी में किर्क को ट्रिब्यूट दिया जाएगा। डगलस को साल 1996 में एकेडमी हॉनरेरी अवॉर्ड से नवाजा गया था।


ऑस्कर मेमोरियम के जरिए एकेडमी उन शख्सियतों को श्रद्धांजलि देती है, जो बीते साल दुनिया को छोड़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एकेडमी बास्केटबॉल लीजेंड और ऑस्कर विजेता कोबे ब्रायंट को भी अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान सम्मानित किया जाएगा। कोबे को शॉर्ट फिल्म ‘डियर बास्केटबॉल’ केल लिए ऑस्कर मिला था।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किर्क का नाम आखिरी समय में जोड़ा गया है। इससे पहले कई बड़े नामों को मेमोरियम लिस्ट में नहीं जोड़ने के कारण ऑस्कर को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। साल 2019 में भी डायरेक्टर स्टेनली डोनेन, सैंड्रा लोके और कैरोल चैनिंग का नाम नहीं जोड़े जाने पर ऑस्कर की काफी आलोचना हुई थी।


किर्क डगलस को साल 1950 में पहली बार फिल्म ‘चैम्पियन’, इसके बाद 1953 में ‘द बैड एंड दा ब्यूटिफुल’ और 1957 में ‘लस्ट फॉर लाइफ’ के लिए ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया था। उन्हें 1996 में एकेडमी हॉनरेरी अवॉर्ड दिया गया था। इसके अलावा उन्होंने ‘लस्ट फॉर लाइफ’ के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी जीता था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement