--Advertisement--

अनसुना / जिस वनीसा मार्केज को पुलिस ने मारी गोली वही बचपन में काम के लिए लिखती थी लैटर

वनीसा मार्केज़ डिप्रेशन, ऑब्सेसिव कम्पलसिव डिसऑर्डर और शॉपिंग एडिक्शन से भी पीड़ित थीं।

lesser known facts about actress Vanessa Marquez who Shot Killed By Police
X
lesser known facts about actress Vanessa Marquez who Shot Killed By Police

Dainik Bhaskar

Sep 19, 2018, 12:22 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  वनीसा हॉलीवुड की नामचीन एक्ट्रेस में शामिल थीं। वनीसा को बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का शौक था, फिल्म मेकर्स और डायरेक्टर्स उन्हें नोटिस करें, इसके लिए वे रेग्युलर उन्हें लैटर्स लिखा करती थीं। 30 अगस्त के दिन साउथ पासाडेना पुलिस ने 49 साल की एक्ट्रेस वनीसा मॉर्केज को गोली मार दी। वनीसा को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

 

नहीं छोड़ी थी उम्मीद : वनीसा के लैटर्स का कभी भी रिप्लाय नहीं आता था। लेकिन उन्होंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी। चाइल्ड एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर बड़ी हुईं वनीसा को सबसे पहले 1988 में फिल्म स्टैंड एंड डेलिवर में मौका मिला था। उस वक्त वे 20 साल की थीं। 

 

एक्ट्रेस बनने की चाहत रखने वाली वनीसा बचपन से ही जूडी गारलैंड, शर्ले टेम्पल और बेसि लव की नकल उतारा करती थीं। 

 

2005 से थी बीमार : वनीसा साल 2005 से डिप्रेशन की शिकार थीं। बाद में उन्हें ओसीडी और शॉपिंग एडिक्शन भी हो गया था। इसका खुलासा खुद वनीसा ने 2005 में ही आई एक टीवी सीरीज इंटरवेंशन में किया था। 

 

उम्मीद थी कि शो के बाद वे समस्याओं से निजात पा सकेंगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सीबीएस लोकल की खबर के मुताबिक एक पड़ोसी ने ही पुलिस को यह खबर दी थी कि वे मानिसक रूप से ज्यादा बीमार हैं।  

 

पुलिस ने इसलिए मारी गोली : बताया जा रहा है कि वनीसा ने पुलिस को खिलौना गन दिखाई थी। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को अफसर वनीसा के कैलिफोर्निया के साउथ पासाडेना स्थित घर पर वेल्फेयर चेक के लिए गए हुए थे। पुलिस और वनीसा के बीच तकरीबन 90 मिनट की बातचीत भी हुई। इस दौरान लॉस एंजिल्स काउंटी के मेंटल हेल्थ वर्कर भी पुलिस के साथ थे। 

 

कुछ देर बाद वनीसा ने अपने पास से बंदूक निकाली और पुलिस अफसरों पर तान दी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गोली मार दी। पुलिस को बाद में पता चला कि वह बंदूक नकली थी। 


मशहूर टीवी सीरीज में काम कर चुकी थीं : वनीसा ने कई शोज में काम किया था। सबसे पहले वे 1988 में आई टीचर ड्रामा फिल्म स्टैंड एंड डेलिवर में नजर आईं थीं। इस फिल्म में वनीसा एना डेल्गेडो के रोल में थीं। इसके अलावा वे 1994 से 1997 तक फेमस टीवी सीरीज ईआर का हिस्सा रहीं।

 

पिछले साल वनीसा सुर्खियों में थीं जब उन्होंने ईआर में अपने को-स्टार रहे जॉर्ज क्लूनी पर यौन शोषण और भेदभाव का आरोप लगाया। हालांकि क्लूनी ने इसके जवाब में कहा था कि कास्टिंग तय करने में उनका कोई हाथ नहीं था।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..