--Advertisement--

एवेंजर्स 4 / लंबे इंतजार के बाद रिलीज हुआ टाइटल और ट्रेलर



marvel's avengers endgame trailer out
marvel's avengers endgame trailer out
marvel's avengers endgame trailer out
X
marvel's avengers endgame trailer out
marvel's avengers endgame trailer out
marvel's avengers endgame trailer out

  • सीरीज की आखिरी फिल्म का ऑफिशियल टाइटल \'एवेंजर्स- एंडगेम\' है।
  • फिल्म 26 अप्रैल 2019 को अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होगी।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 01:19 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. फैंस का लंबा इंतजार खत्म करते हुए शुक्रवार को मार्वल्स ने एवेंजर्स 4 का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। इसी के साथ एवेंजर्स 4 का ऑफिशियल टाइटल भी सामने आ गया है, जो है एवेंजर्स- एंडगेम। 

फिल्म के डायरेक्टर रूसो ब्रदर्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्रेलर शेयर किया। "उनके लिए जो शुरुआत से यहां है, उनके लिए जो रास्ते मेंं साथ आए, उनके लिए जो दुनिया के बेहतरीन फैंस हैं, यह ट्रेलर आपके लिए है। आपके धैर्य बनाए रखने के लिए ढ़ेर सारा प्यार और आभार..."

 

 


ट्रेलर के साथ ही मार्वल ने एक पोस्टर भी रिलीज किया है। बता दें कि फिल्म के ट्रेलर की रिलीज डेट और टाइटल को लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे।

 

 

 

ट्रेलर के साथ MCU अपने 10 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। MCU की पहली फिल्म आयरनमैन थी, जो 2008 में रिलीज हुई थी।

 

कैसा है ट्रेलर

एवेंजर्स एंडगेम का ट्रेलर फैंस को फिल्म के साथ सीरीज के दुखद अंत के लिए तैयार करता दिखाई दे रहा है। शुरुआत में टोनी स्टार्क अंतरिक्ष में फंसा दिखाई दे रहा है। धरती पर कैप्टन अमेरिका से लेकर हल्क और थॉर तक सभी उदास है। थैनोस ने चुटकी बजाकर दुनिया के 50% लोगों को मिटा दिया है। ट्रेलर के एक सीन में स्पाइडर मैन और ब्लैक पैंथर की शूरी गायब लोगों की लिस्ट में नजर आ रही है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद इन्हें भी थैनोस खत्म कर चुका है। अंत में एंटमैन(Antman) भी नजर आ रहा है। पूरे ट्रेलर में कैप्टन मार्वल नहीं दिखाई देती। ट्रेलर कहानी को सीधे तौर पर कहने की बजाय कई सारे हिंट दे रहा है। 


यहां देखे एवेंजर्स एंडगेम का हिन्दी ट्रेलर...

 

 

मार्वल्स ने एवेंजर्स एंडगेम से जुड़ी हर जानकारी अब तक परदे में रखी थी। फिल्म के टाइटल से लेकर कहानी तक किसी भी चीज के बारे में कोई डीटेल फैंस तक नहीं पहुंच पाई थी। ट्रेलर रिलीज से फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें फिल्म की कहानी के बारे में ज्यादा पता चल सकेगा, लेकिन ट्रेलर उस उम्मीद को पूरा नहीं करता है। हालांकि ट्रेलर के लिए इतना इंतजार करवाने के बदले मार्वल्स फिल्म को फैंस तक जल्दी पहुंचा रहा है। फिल्म की रिलीज डेट पहले 3 मई थी, जिसे बदलकर अब 26 अप्रैल कर दिया गया है। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..