कोर्ट ट्रायल / हार्वे विंस्टीन के खिलाफ मॉडल लॉरेन यंग ने दिया बयान, कहा- होटल के बाथरूम में ट्रैप कर किया यौन शोषण

Harvey Weinstein me too case| Harvey Weinstein case trial| Metoo movement
X
Harvey Weinstein me too case| Harvey Weinstein case trial| Metoo movement

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2020, 03:57 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन दुष्कर्म मामले कोर्ट ट्रायल जारी है। बुधवार को मैनहेटन स्थित स्टेट सुप्रीम कोर्ट में हुए ट्रायल में मॉडल लॉरेन यंग ने बयान दर्ज कराए। लॉरेन ने बताया कि विंस्टीन ने साल 2013 में बेवर्ली हिल्स स्थित होटल में उनका यौन उत्पीड़न किया था। विंस्टीन के खिलाफ कोर्ट में बयान देने वाली लॉरेन छठवीं महिला हैं। इससे पहले कोर्ट में जेसिका मान, मिरियम हेले, एनाबेल सियोरा बयान दे चुकी हैं। 

लॉरेन के अनुसार, वे एक मॉडल थीं, लेकिन एक्टिंग करना चाहती थीं। इस सिलसिले में वे स्क्रिप्ट सुनाने के लिए विंस्टीन के पास गईं थीं। उन्होंने बताया कि जब मैं उनसे बात कर रही थी प्रोड्यूसर ध्यान नहीं दे रहे थे। वे लगातार अपने फोन में व्यस्त थे।

मॉडल के अनुसार  उन्होंने मुझे अपने पीछे आने के लिए कहा और होटल के एक कमरे में मुझे बाथरूम तक ले गए और वहां शारीरिक शोषण किया। मॉडल ने बताया कि वे विंस्टीन तक एक अन्य मैक्सिकन मॉडल सेलिनास के जरिए पहुंचीं थीं और सेलिनास ने ही उन्हें विंस्टीन के साथ बाथरूम में ट्रैप कर दिया था।

अब तक छह औरतें दे चुकी हैं विंस्टीन के खिलाफ बयान

विंस्टीन के खिलाफ 90 से ज्यादा महिलाओं ने दुष्कर्म, यौन शोषण समेत कई आरोप लगाए हैं। मामले के खिलाफ कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई की जा रही है। सुनवाई के दौरान 6 महिलाओं ने अपने बयान दर्ज करा दिए हैं।

साल 2017 में अंग्रेजी वेबसाइट ने द न्यू यॉर्क टाइम्स ने एक आर्टिकल प्रकाशित किया था, जिसमें यह खुलासा हुआ था कि हार्वे विंस्टीन के खिलाफ दर्जनों महिलाओं ने यौन उत्पीड़न, शारीरिक शोषण और दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना