--Advertisement--

मूवी प्रिव्यू / छोटे पैर वालों से मिलने आ रहा बड़े पैर वाला, 28 को रिलीज होगी एनिमेटेड मूवी स्मॉलफुट

हॉलीवुड की इस नई एनिमेशन मूवी से शुरू हो रहा है क्रिसमस सीजन

new hollywood animation film smallfoot preview
new hollywood animation film smallfoot preview
X
new hollywood animation film smallfoot preview
new hollywood animation film smallfoot preview

Dainik Bhaskar

Sep 20, 2018, 05:53 PM IST

लॉस एंजिलिस/हॉलीवुड डेस्क.   येती कहें या बिग फुट, बर्फीले दानव का एक ऐसा मिथक जो सदियों से इंसानी समाज को रोमांचित तो करता है, पर इसका पूरा सच कभी सामने नहीं आता। बिग फुट की ढेरों कहानियां पश्चिमी दुनिया को हर ठंडी रात को गर्म करती है। कभी बच्चों को लुभाने तो कभी डराने के काम भी आती है। इस रहस्यमयी जीव को एनिमेशन के जरिये  डायरेक्टर कैरी किर्क पैट्रिक ने अपनी नई फिल्म ''स्मॉलफुट'' में इंसानों से जोड़ने का काम किया है । ये एक तरह से रिवर्स ह्यूमन इंजीनियरिंग कही जा सकती है यानी बड़े पैर वाले जीव से छोटे पैर वाले को जोड़ना और एक नई कहानी में पिरो देना। 


सर्जियो पाब्लोस की किताब 'येती ट्रैक्स' पर आधारित इस फिल्म में प्रमुख किरदारों मे ज़ेनडाया, कॉमन, लेब्रोन जेम्स, डैनी डी विटो, जीना रोड्रिग्ज और यारा शाहिदी जैसे नामचीन वॉयस आर्टिस्ट्स है। फिल्म की कहानी ग्लेन फिकारा, जॉन रैक़ा और कैरी किर्कपैट्रिक ने लिखी है। स्मॉल फुट और बिग फुट से आप 28 सितम्बर को यूएस के सिनेमाघरों में मिल सकेंगे।


प्लॉट: एनिमेशन फिल्म स्मॉल फुट में निर्देशक कैरी किर्कपैट्रिक आपको एक ऐसी दुनिया में ले जाते है, जहाँ बर्फीले पहाड़ो के ऊपर येती या बिगफुट्स का एक पूरा कस्बा बसता है। सभी समाजों की तरह यहाँ भी कई अजीब मान्यताएँ है जो बिना कोई सवाल किए सदियों से मानी जा रही है। ऐसा ही एक मिथक है स्मॉलफुट( मानव ) के अस्तित्व का। इंसानो के अस्तित्व का होना या ना होना, इस समुदाय के लिए बिल्कुल वैसा है, जैसा येती के अस्तित्व के बारे में इंसानी समाज में।


कहानी/किरदार:  कहानी का मुख्य किरदार मीगो हैं है जो एक बड़े आकार का येती है, मीगो बड़े होकर अपने पिता का कामकी ही राह पर आगे बढ़ना चाहता है। हॉलीवुड एक्टर चैनिंग टैटम द्वारा निभाए इस किरदार की मुलाकात एक दिन एक स्मॉल फुट से होती है। मीगो अपने कस्बे के सभी लोगो को इस बारे में बताता है, पर कोई उसकी बात नहीं मानता और उसे झूठा करार दे दिया जाता है।  


अपनी बात को सच साबित करने की कोशिश में मीगो, इंसानी बस्ती में जा पहुंचता है, जहां वो स्मॉल फुट पर्सी ( जेम्स कॉर्डन) से मिलता है। पर्सी एक एनिमल टीवी शो का होस्ट है जो इस मुलाकात को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना चाहता है। आगे की कहानी दोस्ती, एडवेंचर और साहस से भरी एक जॉय राइड है। 


म्यूजिक: ये एनिमेशन फिल्म एक तरह का  म्युजिकल एडवेंचर है। कम्पोजर हीटोर परेरा ने पूरी फिल्म में कुल 5 गाने दिए है। सभी गाने फिल्म को आगे बढ़ाते है गाने फिल्म में फिलर की तरह नहीं बल्कि जरूरत के हिसाब से डाले गए है और ताज़गी का एहसास देते हैं।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..