ऑस्कर 2019 / कमर्शियल ब्रेक के बीच दिए जाएंगे 4 कैटेगरी के अवॉर्ड



oscars to give 4 awards in commercial break
X
oscars to give 4 awards in commercial break

  • यह अवॉर्ड्स ऑन एयर नहीं होंगे, लेकिन एकेडमी की वेबसाइट पर स्ट्रीम होंगे।
  • ऑस्कर की 91वीं सेरेमनी 24 फरवरी को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में होगी। 

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 05:42 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. 91वें ऑस्कर समारोह में 4 अवॉर्ड्स ऐसे होंगे, जिन्हें ऑफ एयर प्रजेंट किया जाएगा। इसमें सिनेमैटोग्राफी, फिल्म एडिटिंग, मेकअप-हेयरस्टाइल और लाइव-एक्शन शॉर्ट शामिल हैं। हालांकि यह ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूर स्ट्रीम किए जाएंगे। 
सूत्रों के अनुसार यह निर्णय समय की कमी को देखते हुए लिया गया है। 
 

एकेडमी के प्रेसिडेंट जॉन बैली ने बताया कि इस साल बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने 3 घंटे का शो तय किया है। ऑस्कर विजेताओं के पास नाम पुकारने के बाद 90 सेंकड का समय होगा, जिसमें उन्हें स्टेज पर पहुंच कर अपनी स्पीच देनी होगी। 


इस साल यह आयोजन 24 फरवरी को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में किया जाएगा। यह पहली बार होगा कि ऑस्कर सेरेमनी लाइव स्ट्रीम की जाएगी।
 

बिना होस्ट होगी सेरेमनी
पिछले तीन दशकों में यह पहली बार होगा कि इस आयोजन में कोई होस्ट नहीं होगा। इससे पहले 1989 में ऑस्कर सेरेमनी का आयोजन बिना होस्ट के हुआ था।
 

आयोजन में लेडी गागा और ब्रैडली कूपर अपनी फिल्म 'अ स्टार इज बोर्न' के गीत 'शैलो' पर प्रस्तुति भी देंगे। ऑस्कर अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन में रोमा और द फेवरिट 10-10 नॉमिनेशन के साथ सबसे आगे है। क्रिश्चियन बेल स्टारर वाइस को 9 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। ब्रैडली कूपर और लेडी गागा स्टारर 'अ स्टार इज बोर्न' को 8 नॉमिनेशन मिले हैं।

COMMENT