पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेस्ट डायरेक्टर के लिए क्विंटन टैरेंटीनो और सैम मेंडिस के बीच मुकाबला, वॉकिन फीनिक्स बन सकते हैं बेस्ट एक्टर

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

हॉलीवुड डेस्क. 9 फरवरी को ऑस्कर का आयोजन होगा। हालांकि भारत में इसका प्रसारण 10 फरवरी सोमवार को अल सुबह पांच बजे होगा। इस बार बेस्ट फिल्म कैटेगरी में 9 फिल्मों को नॉमिनेशन मिला है। टॉड फिलिप्स निर्देशित ‘जोकर’ को इस बार सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर 10 नॉमिनेशन के साथ गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड विनर फिल्म ‘1917’ है। अंग्रेजी वेबसाइट के लिए लिखने वाले स्कॉट फीनबर्ग और अमेरिकन फिल्म क्रिटिक टॉड मैकार्थी ने ऑस्कर विनिंग प्रिडिक्शन जारी किए हैं।

बेस्ट पिक्चर
मैकार्थी के मुताबिक 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड फर्स्ट वर्ल्ड वॉर पर बनी फिल्म ‘1917’ को मिलेगा। हालांकि उन्होंने बताया कि लीजेंड फिल्ममेकर क्विंटन टैरेंटीनो की फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ को यह अवॉर्ड मिलना चाहिए।

बेस्ट डायरेक्टर
बेस्ट डायरेक्टर का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स जीतने वाले ‘1917’ के निर्देशक सैम मेंडिस एक बार फिर सफलता दोहरा सकते हैं। क्रिटिक के मुताबिक बेस्ट डायरेक्शन का ऑस्कर अवॉर्ड भी सेम को मिलेगा। वहीं, उन्होंने क्विंटन टैरेंटीनो के जीतने की भी बात कही।

बेस्ट एक्टर
बीते साल की सबसे चर्चित फिल्म थी टॉड फिलिप्स की ‘जोकर’। क्रिटिक ने अनुमान लगाए हैं कि फिल्म में आर्थर फ्लेक का किरदार निभाने वाले वॉकिन फीनिक्स बेस्ट एक्टर का खिताब जीत सकते हैं। बिलियन डॉलर क्लब में शामिल होने वाली ‘जोकर’ 2019 की पहली फिल्म थी। वहीं, ‘पेन एंड ग्लोरी’ एक्टर एंटोनियो बेंडेरस के जीतने की भी बात कही।

बेस्ट एक्ट्रेस
रिनी जेलवेगर इस बार फिल्म ‘जूडी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीत सकती हैं। उन्हें गोल्डन ग्लोब में भी बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया था। हालांकि क्रिटिक्स के अनुसार ‘लिटिल वुमन’ के लिए साओर्स रोनन को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिलना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement