अचीवमेंट / राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित होंगी 9 बार की ग्रैमी अवॉर्ड विनर सिंगर रिहाना, 22 फरवरी को मिलेगा पुरस्कार

Rihanna singer| Grammy Award winner| President award
X
Rihanna singer| Grammy Award winner| President award

दैनिक भास्कर

Feb 06, 2020, 01:12 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. सिंगर रिहाना राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित होने जा रही हैं। आगामी 22 फरवरी को आयोजित होने जा रहे 51वें नेशनल एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल इमेज अवॉर्ड्स में उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इससे पहले यह पुरस्कार, मोहम्मद अली, जैसी जैक्सन, लॉरिन हिल, कॉलिन पॉवेल समेत कई सितारों को मिल चुका है।

एनएएसीपी के सीईओ और अध्यक्ष बताते हैं कि, रिहाना ने एक कलाकार के तौर पर अपना शानदार करियर बनाया है, साथ ही एक समाजसेवी के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने बताया कि, सिंगर ने कॉस्मेटिक लाइन फेंटी के जरिए बिजनेस में अचीवमेंट से लेकर एक समाजसेवी के तौर पर अपना कैरेक्टर ऐसा बनाया है, जैसा हम अपने पुरस्कार में दिखाना चाहते हैं। 

अंग्रेजी वेबसाइट वैरायटी के मुताबिक रिहाना बीते 20 साल में सबसे कामयाब कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने अब तक 9 ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। सिंगर ने साल 2012 में क्लारा लियोनल फाउंडेशन की स्थापना की थी, जो वंचित समुदायों को हेल्थ केयर और एजुकेशन मुहैया कराती है।

इमेज अवॉर्ड्स का आयोजन 22 फरवरी को किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सिंगर बेयोंसे को सभी कैटेगरी में कुल आठ नॉमिनेशन मिले हैं। वहीं बिली पोर्टर, लिज्जो, रेजिना किंग, टायलर पैरी और एंजेला बेसेट को एंटरटेनर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना