पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिंगर एकॉन बसा रहे अपने नाम का शहर 'एकॉन सिटी', नाम से ही जुड़ी होगी क्रिप्टोकरंसी 'एकॉइन'

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रॉ-वन के प्रमोशन के दौरान शाहरुख, एकॉन और करीना कपूर
  • रिदम एंड ब्लूज 2019 की सूची में एकॉन सबसे अमीर सिंगर हैं, उनकी नेटवर्थ 80 मिलियन डॉलर है
  • 10 साल में बसाया जाएगी एकॉन सिटी मार्च 2019 से निर्माण शुरू हो चुका है

हॉलीवुड डेस्क.  शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म 'रॉ वन' में छम्मक छल्लो गाने वाले सिंगर और रैपर एकॉन, अफ्रीका में अपना खुद का शहर बसा रहे हैं। एकॉन विश्व प्रसिद्ध रैपर हैं। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर किया कि उनके शहर का एग्रीमेंट सेनेगल सरकार ने फाइनल कर दिया है। 

2018 में बताया था अपने सपने  के बारे में : एकॉन ने अपना शहर बसाने के इस प्लान के बारे में सबसे पहले 2018 में बताया था। जिसे 2020 में मंजूरी मिल गई। यह शहर अफ्रीका के सेनेगल में बसाया जा रहा है। एकॉन सिटी का निर्माण सेनेगल के राष्ट्रपति मैके सैल द्वारा एकॉन को तोहफे में दी गई 2000 एकड़ जमीन पर किया जा रहा है। सोलर एनर्जी पर आधारित शहर पूरी तरह से नवीकरणीय ऊर्जा पर चलेगा।एकॉन के मुताबिक- "इस एकॉन सिटी में सभी कुछ नवीकरण योग्‍य होगा, एकॉन-टेनमेंट सोलर सिटी होगी।  

अपना ही सिक्का चलाएंगे : एकॉन सिटी में क्रिप्टोकरंसी एकॉइन का यूज किया जाएगा।  मार्च 2019 से शुरू हुआ है और इसे खत्म होने में एक दशक का समय लगेगा। एकॉन ने मीडिया से बात करते हुए कहा- ''यह 10 साल लंबा प्रोजेक्ट है और इस वजह से हम इस काम को कई हिस्सों में पूरा करेंगे। शहर का निर्माण कार्य मार्च से शुरू किया जाएगा। जबकि इसका दूसरा चरण 2025 में शुरू होगा।

सबसे अमीर R&B सिंगर हैं एकॉन : 7 साल की उम्र में न्यूजर्सी जाकर बसने वाले एकॉन का जन्म सेनेगल में ही हुआ है। रिदम एंड ब्लूज 2019 की सूची में एकॉन सबसे अमीर सिंगर हैं, उनकी नेटवर्थ 80 मिलियन डॉलर है। वे लाइटिंग अफ्रीका के प्रमुख भी हैं, यह संस्था 18 अफ्रीकी देशों में सौर ऊर्जा प्रदान करने का काम कर रही है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें