टाइम 2019 / हॉलीवुड फिल्मों में फैमिली ड्रामा, रहस्य, अपराध से जुड़े कथानक आगे रहे

Time 2019: Family drama, mystery, crime related plot line lead in Hollywood films
X
Time 2019: Family drama, mystery, crime related plot line lead in Hollywood films

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2019, 10:11 AM IST

हॉलीवुड डेस्क. इंटरनेशनल मैग्जीन टाइम ने 2019 में कुछ क्षेत्रों में हुुए परिवर्तनों का विश्लेषण किया है। अमेरिका में कारोबार, राजनीति, समाज और युवाओं के बीच चल रही महत्वपूर्ण हलचल पर नजर डाली है। कुछ प्रचलित शब्दों की व्याख्या की है। चिकित्सा जगत की स्थिति और साल की टॉप दस फिल्मों को भी सामने रखा है।हॉलीवुड की टॉप दस फिल्मों की सूची में पेन एंड ग्लोरी शिखर पर है। आइरिशमैन, नाइव्स आउट, वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही हैं।

2019: टॉप-10 फिल्में

  1.  पेन एंड ग्लोरी

    पेड्रो अल्मोडोवर की फिल्म में अंतोनियो बंडारेस ने भीषण शारीरिक तकलीफों से पीड़ित व्यक्ति का जीवंत चित्रण किया है। पेनेलोप क्रूज ने उसकी मां की भूमिका में प्रभावित किया है।

  2.  द आइरिशमैन

    मार्टिन स्कोरसेसे गैंगस्टरों के कारनामों की कहानी है। साढ़े तीन घंटे की फिल्म में रॉबर्ट डी नीरो ने गैंगस्टर फ्रेंक शीरन की भूमिका अदा की है। फिल्म मनोरंजन से भरपूर है।

  3. वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड

    क्वेंटिन टेरेंटिनो ने एक काल्पनिक ताना-बाना खड़ा किया है। इसमें एक्टर शेरोन टेट की 1969 में मेंसन परिवार के सदस्य हत्या कर देते हैं। लियोनार्डो डि कैप्रियो और ब्रेड पिट की भी भूमिकाएं हैं।

  4. मैरिज स्टोरी

    एडम ड्राइवर और स्कारलेट जोहानसन ने एक पति-पत्नी की कहानी पेश की है। फिल्म भावनाप्रधान है।

  5. लिटिल वुमन

    लुइसा एलकॉट के 150 वर्ष पुराने उपन्यास को ग्रेटा गरविग ने परदे पर सजीव कर दिया है।

  6. पैरासाइट

    कोरियाई डायरेक्टर बूंग जून हो ने कॉमेडी और सस्पेंस को मिलाकर गरीब परिवार का अंसतोष पेश किया है। फिल्म का मानवतावाद प्रभावित करता है।

  7. नाइव्स आउट

    लेखक, डायरेक्टर रियान जॉनसन ने एक सनकी लेखक की वसीयत के लिए लड़ रहे परिवार को सामने रखा है। जेमी ली कर्टिस, डेनियल क्रेग, अन्ना डी अरमास मुख्य कलाकार हैं।

  8.  डोलेमाइट इज माई नेम

    एडी मर्फी ने एक फिल्मकार रूडी रे मूर की महत्वाकांक्षा और कठिन हालात को प्रस्तुत किया है।

  9. अ ब्यूटीफुल डे इन द नेबरहुड

    मेरिएले हेलर्स की फिल्म बच्चों के टीवी होस्ट फ्रेड रोजर्स के आइडिया का फिल्मांकन है। रोजर्स का रोल टॉम हैंक्स ने किया है।

  10. हसलर्स

    दो डांसर कांस्टेंस वू और जेनिफर लोपेज आर्थिक स्थिति से जूझ रहे अपने परिवार को उबारने के लिए शेयर बाजार मेें अवैध स्कीम लॉन्च करती हैं। फिल्म मजेदार है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना