गोल्डन ग्लोब 2020 / अवॉर्ड स्पीच देकर रोने लगे टॉम हैंक्स, मिशेल विलियम्स ने की महिलाओं से वोट देने की अपील

Tom Hanks cried while giving speech, Michelle Williams appealed women to vote
X
Tom Hanks cried while giving speech, Michelle Williams appealed women to vote

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2020, 03:46 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2020 में कई सिने हस्तियों को प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजा गया। अवॉर्ड प्राप्त करने आए सेलेब्स अपने जीतने पर हैरान और भावुक होते देखे गए। तीन बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीत चुके टॉम हैंक्स परिवार का नाम लेकर रोने लगे। वहीं टीवी कैटेगिरी में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीतने वाली ओलिविया कोलमैन ने कहा कि, मुझे नहीं लगता था कि ऐसा कुछ होने वाला है। 

मिशेल विलियम्स ने की महिला सशक्तिकरण की बात
फोस/वर्डन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीतने वाली मिशेल विलियम्स ने महिलाओं के अधिकारों की बात की। उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि मैं उस समाज में रहती हूं, जहां च्वाइस मायने रखती है। बजाए होनी के मैंने हमेशा अपनी तरह से ही जीवन जीने की पूरी कोशिश की है। उन्होंने कहा कि हो सकता है मेरी पसंद या राय आपसे अलग हो, लेकिन आप भगवान को या जिसे भी मानते हैं, उसका शुक्रिया करें कि हम ऐसे देश में रहते हैं जहां मैं अपने हिसाब से और आप अपने तरीके से जीने के लिए स्वतंत्र हैं। 

मिशेल ने महिलाओं से वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब भी समय आए, आप अपनी बेहतरी के लिए वोट जरूर दें। यह वहीं चीज है जो मर्द सालों से करते आ रहे हैं इसलिए यह दुनिया उनकी तरह लगती है, लेकिन आप यह ना भूलें की हम इस देश में सबसे बड़ी ताकत हैं। इसे हमारी तरह ही दिखने वाला बनाते हैं। 

नशे में थीं ओलिविया कोलमैन
नेटफ्लिक्स की सीरीज 'द क्राउन' के लिए बेस्ट टीवी सीरीज एक्ट्रेस का खिताब जीतने वाली ओलिविया कोलमैन को अपनी जीत का अंदाजा नहीं था। उन्होंने अवॉर्ड लेते समय मंच पर कहा कि, "सभी का शुक्रिया, मैं नहीं जानती कि क्या कहूं, मैंने पहले ही थोड़ी सी शराब पी ली थी, क्योंकी मैंने सोचा की मैं अवॉर्ड नहीं जीत पाऊंगी।" उन्होंने नेटफ्लिक्स और एचएफपीए का धन्यवाद किया। ओलिविया के स्पष्ट रवैये को सोशल मीडिया पर खूब तारीफें मिल रहीं हैं।

टॉम ने किया परिवार का शुक्रिया
ऑस्कर अवॉर्ड विजेता टॉम हैंक्स को विश्न सिनेमा में योगदान और परफॉर्मेंस के लिए सेसिल बी डीमिल अवॉर्ड से नवाजा गया है। अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद टॉम भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि "मुझे आशीर्वाद के रूप में वो नीचे बैठा परिवार मिला है। एक पत्नी जिसने मुझे सिखाया कि प्यार क्या होता है और पांच बच्चे जो अपने बुढ़े पिता से ज्यादा बहादुर हैं। और प्यार करने वाले उन लोगों का समूह जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे, मैं नहीं बता सकता कि आपका प्यार मेरे लिए कितना मायने रखता है।"

जोकिन फीनिक्स की स्पीच को कई बार बीप करना पड़ा
साल 2019 की सबसे चर्चित फिल्म 'जोकर' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने वाले जोकिन फीनिक्स खासे उत्साहित दिखे। जोकिन ने मंच पर पहुंचकर अपनी पार्टनर रूनी मारा का नाम जोर से चिल्लाया। इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन का धन्यवाद किया। एक्टर ने 'जोकर' के डायरेक्टर टॉड फिलिप्स का धन्यवाद किया और परेशान करने के लिए माफी मांगी। खास बात रही कि जोकिन ने कई बार अपनी स्पीच में अपशब्द का इस्तेमाल किया, जिसके चलते ऑडियो को कई बार बीप करना पड़ा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना