पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोनी और एमी अवॉर्ड विजेता एक्टर रॉन लीबमैन का 82 वर्ष की आयु में निधन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हॉलीवुड डेस्क. मशहूर शो 'फ्रेंड्स' में डॉ. लियोनार्ड ग्रीन का किरदान निभाने वाले रॉन लीबमैन का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। एक्टर के एजेंट रॉबर्ट एट्टरमैन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि हम इस घटना से दुखी हैं। खबर है कि रॉन की मौत निमोनिया की वजह से हुई है। खास बात है कि एक्टर 'एंजल्स इन अमेरिका' में रॉय कोह्न के रोल के लिए टोनी अवॉर्ड और टीवी सीरीज 'काज' के लिए एमी अवॉर्ड से नवाजा जा चुके हैं। 


साल 1956 में सोप ओपेरा 'द एज ऑफ नाईट' से करियर की शुरुआत करने वाले रॉन ने 1970 में आई 'वेयर इज पोपा' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में रॉन ने जॉर्ज सीगल के भाई का किरदार निभाया था। अपने 6 दशक के लंबे करियर में रॉन ने कई तरह के ड्रामा और कॉमिक रोल्स में नजर आए। उन्हें टीवी शो फ्रेंड्स में डॉ. लियोनार्ड ग्रीन के किरदार के लिए भी जाना जाता है। 


रॉन का जन्म 11 अक्टूबर 1937 को मैनहैटन में हुआ था। उनके पिता एक गारमेंट व्यापारी थे और मां होममेकर। गौरतलब है कि मात्र 6 साल की उम्र में रॉन पोलियो से ग्रस्त हो गए थे और इसके चलते उन्हें महीनों अस्पताल में बिताने पड़े और कुछ ही समय बाद उनके माता-पिता का तलाक हो गया। साल 1958 में एक्टर ने न्यूयॉर्क पहुंचकर एक्टर्स स्टूडियो में दाखिला लिया। इसके बाद उन्हें 1969 और 1970 के दौरान 'वी बॉम्ब्ड इन हैवन' के लिए ड्रामा डेस्क अवॉर्ड मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser