• Hindi News
  • Entertainment
  • When the director of the parasite talked about taking a break, legend Martin Scorsese said don't relax

तारीफ / पैरासाइट के डायरेक्टर ने ब्रेक लेने की बात कही तो लीजेंड मार्टिन स्कोर्सेस बोले - ज्यादा आराम मत करना

When the director of the parasite talked about taking a break, legend Martin Scorsese said - don't relax
X
When the director of the parasite talked about taking a break, legend Martin Scorsese said - don't relax

दैनिक भास्कर

Feb 19, 2020, 04:19 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली फिल्म ‘पैरासाइट’ के डायरेक्टर बॉन्ग जून हो ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बॉन्ग ने बताया कि लीजेंड डायरेक्टर मार्टिन स्कोर्सेस ने उनकी तारीफ की है। फिलहाल वे लंबे चले ऑस्कर अभियान के बाद ब्रेक लेने जा रहे हैं। फिल्म ने 6 ऑस्कर नॉमिनेशन में से 4 पुरस्कार अपने नाम किए थे।

ज्यादा आराम नहीं करना क्योंकि सभी अगली फिल्म का इंतजार कर रहे हैं
उन्होंने बताया कि, मार्टिन ने मुझे पत्र भेजा और यह बेहद सम्मान की बात है। बॉन्ग के अनुसार उन्होंने कहा कि तुम्हें आराम की जरूरत है, लेकिन बहुत थोड़ा ही आराम करना। क्योंकि सभी तुम्हारी अगली फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। अवॉर्ड रिसीव करने के बाद कोरियन डायरेक्टर ने भी मार्टिन की तारीफ की थी। जिसके बाद हॉल ने ‘द आयरिशमैन’ डायरेक्टर को स्टैंडिंग ओवेशन दी थी।

बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीतने वारी पहली नॉन इंग्लिश फिल्म
‘पैरासाइट’ ने बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में ऑस्कर जीतकर इतिहास रच दिया था। एकेडमी के 92 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी नॉन इंग्लिश फिल्म ने यह अवॉर्ड जीता हो। इसके अलावा बॉन्ग ने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया था। 

मार्टिन ऑस्कर 2020 में भी गैंग्स्टर फिल्म ‘द आयरिशमैन’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट हुए थे। उन्होंने 2007 में फिल्म ‘द डिपार्टेड’ के लिए बेस्ट अचीवमेंट इन डायरेक्शन अवॉर्ड जीता था। मार्टिन के नाम सबसे ज्यादा ऑस्कर नॉमिनेशन पाने वाले जीवित डायरेक्टर का रिकॉर्ड भी है। वहीं, ‘द आयरिशमैन’ इस साल ऑस्कर नॉमिनेशन के मामले में दूसरे नंबर पर रही थी। फिल्म को 10 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना