MeToo फ्लैशबैक / दो साल पहले जब मैंने अपनी MeToo स्टोरी बताई तो मुझे बेइज्जत किया था : अध्ययन सुमन

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 03:57 PM IST

मामला अप्रैल 2016 का है, जब कंगना और ऋतिक के बीच चले रहे झगड़े के बीच अध्ययन ने कंगना के बारे में कई खुलासे किए थे।

2 years ago I was shamed & humiliated when i shared my metoo story adhyayen
2 years ago I was shamed & humiliated when i shared my metoo story adhyayen
2 years ago I was shamed & humiliated when i shared my metoo story adhyayen
X
2 years ago I was shamed & humiliated when i shared my metoo story adhyayen
2 years ago I was shamed & humiliated when i shared my metoo story adhyayen
2 years ago I was shamed & humiliated when i shared my metoo story adhyayen

बॉलीवुड डेस्क. एक्टर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए MeToo से जुड़ा अपना दुख व्यक्त किया है। अध्ययन ने लिखा है- मुझे कई लोग अपनी कहानी शेयर करने कह रहे हैं, लेकिन मैं माफी चाहता हूं। क्योंकि दो साल पहले जब मैंने अपनी कहानी सुनाई थी, तब मुझे बहुत अपमान सहना पड़ा था।

 

यह भी लिखा है अध्ययन ने : अध्ययन ने आगे लिखा - मेरे पेरेंट्स जिन्हें मैं बेहद प्यार करता हूं, उन्हें भी नेशनल टेलीविजन पर कई अश्लील बातें सुननी पड़ीं थीं।मुझे स्पष्ट रूप से बताया गया था कि एक असफल करियर वाले लड़के को अपने दर्द को और अनुभव बताने का अधिकार नहीं है।

 

 

 

सपोर्टर्स का किया शुक्रिया : अध्ययन ने अपनी पोस्ट में उन लोगों का धन्यवाद किया है। जिन्होंने उन्हें मीटू कैम्पेन के लिए सपोर्ट किया। उन्होंने लिखा- मैं बहुत खुश हूं कि आखिरकार उन लोगों को यह मौका मिल रहा है। जिनकी अपनी कोई कहानी है।

 

 

 

मेरी जैसा हाल न हो : अध्ययन ने तीसरी पोस्ट में लिखा है- उम्मीद करता हूं कि इतने समय तक अपने अंदर उन अनुभवों को दबाए रखने वालों के साथ वैसा निर्णयात्मक कुछ नहीं होगा, जैसा मेरे साथ किया गया। 

 

 

 

दो साल पहले ये कहा था अध्ययन ने : 2016 में अध्ययन ने दावा किया था, ''कंगना मुझे पीटती थी। जलील करती थी और काला जादू करती थी। एक बार ऋतिक की बर्थ-डे पार्टी में कंगना ने एक बात पर मुझे थप्पड़ मारा था और गालियां दी थीं।” अध्ययन ‘राज-2’ में कंगना के साथ काम कर चुके हैं। दोनों का अफेयर चला। लेकिन एक साल में ब्रेकअप हाे गया। इसके बाद वे देश के बाहर चले गए थे।

 

ऋतिक की बर्थ-डे पार्टी में मारा था चांटा : अध्ययन ने कहा था- ''काइट्स का शूट चल रहा था। ऋतिक ने कंगना को बर्थ-डे पर बुलाया। मुझे भी फोन किया। मैंने फूल और महंगी शैम्पेन खरीदी। 'पार्टी में हम बैठे थे तभी ऋतिक आए। कंगना तुरंत उठी और फूल-शैम्पेन देकर कहा, ‘हैप्पी बर्थडे, ये मेरी तरफ से।’ उसने मुझे मिलवाया भी नहीं। जाकर लोगों से बात करने लगी। वो ऋतिक और उनकी पत्नी के साथ बहुत फ्रेंडली हो रही थी।''

 

फिर हुआ ये इंसिडेंट : बकौल अध्ययन- ''मैं अकेला बैठा रहा। मुझे बुरा लगा। एक पल में वह मुझसे प्यार जताती, अगले पल मैं उसकी ज़िंदगी में कोई मायने नहीं रखता। फिर आई और कहा किसी एक्टर ने उसे छेड़ने की कोशिश की। 'मैं उसे प्रोटेक्ट करना चाहता था, पर किसी के घर पर तमाशा करना गलत होता। मैंने कहा चलते हैं। वह वापस गई और थोड़ी देर में अाकर बोली अब चलते हैं।

मैं उसके साथ सीढ़ियां उतर रहा था, तभी वह पलटी और मुझे बहुत जोर से थप्पड़ मारा और मां, बहन की गालियां देते हुए बोली, ‘तुम मेरी सक्सेस से जलते हो।’ थप्पड़ इतना तेज था कि मैं रो पड़ा।

 

कार में भी की थी हाथापाई : अध्ययन के इंटरव्यू में जिक्र था- ''मैंने सोचा, पूरा मीडिया बाहर था। कैसे बाहर जा पाऊंगा? मैं बच्चे की तरह रो रहा था, उसकी बातों से कांप रहा था। उसने कहा कि मैं उसे घर छोड़ दूं। कार में फिर उसने मुझे पीटना शुरू कर दिया। मैंने ड्राइवर को कहा कि गाड़ी रोके, मैं रिक्शा से घर चला जाऊंगा। मैं सड़क के बीच खड़ा रो रहा था, उस पर चिल्ला रहा था, तुम पागल हो। वह गालियां दे रही थी।''

मेरे फैमिली ड्राइवर जो 20 सालों से हैं, पास आए और बोले, ‘मेरे लिए थोड़ा भी प्यार है तो घर चलो।’ मैं वह रात कभी नहीं भूल सकता। मैंने उसे घर छोड़ा तो उसने सैंडल उतारकर मुझ पर फेंकी। मेरा फोन दीवार पर मारा।

 

काले जादू का भी लगाया था आरोप : अध्ययन ने कंगना पर काला जादू करने का आराेप भी लगाया था। अध्ययन के अनुसार कंगना उन्हें अपने घर बुलाया और कहा कि उसका करियर बेहतर चले इसके लिए पूजा करनी होगी। फिर रात 12 बजे कोई पूजा करवाई और कुछ चीजें श्मशान घाट में फेंककर आने कही। 

COMMENT