न्यूज़

--Advertisement--

250 करोड़ रुपए लगाई जा रही है आर.के. स्टूडियो की कीमत, कपूर खानदान 400 करोड़ से शुरू करेगा बोली

इस स्टूडियो को राज कपूर ने 1948 में बनाया था।

Dainik Bhaskar

Aug 29, 2018, 11:22 AM IST
250 crore is being valued off famous RK studio

बॉलीवुड डेस्क. ऋषि कपूर ने जब से आर.के. स्टूडियो बेचने का ऐलान किया तभी से रियल एस्टेट मार्केट में उसकी वैल्युएशन होने लगी है। मुंबई की बड़ी रियल एस्टेट कंपनियां स्टूडियो की जमीन की कीमत 250 करोड़ रुपए लगा रही हैं। यह स्टूडियो जिस इलाके में है, वहां एक वर्ग मीटर जमीन की कीमत ढाई से तीन लाख रुपए है।

400 करोड़ से शुरू होगी बोली: आर.के. स्टूडियो लगभग दो एकड़ में फैला हुआ है। इस तरह उसका कुल एरिया 8000 वर्ग मीटर हुआ। यही वजह है कि कंपनियां इसकी कीमत 250 करोड़ रुपए लगा रही हैं। हालांकि, अब यह देखने वाली बात होगी कि कपूर परिवार की तरफ से बेस प्राइज क्या आती है? कपूर खानदान के करीबियों का कहना है कि यह बोली 400 करोड़ रुपए से शुरू हो सकती है। वजह यह है कि इस जगह की अपनी हिस्टॉरिकल वैल्यू भी है। साथ ही एयरपोर्ट और बाकी जगहों से इसकी दूरी बहुत ज्यादा नहीं है।

1948 में शुरु हुआ था आरके स्टूडियो:शो-मैन राज कपूर ने 70 साल पहले 1948 में आरके स्टूडियो की नींव रखी थी। इस स्टूडियो के बैनर तले बनी पहली फिल्म 'आग' फ्लॉप रही थी। हालांकि दूसरी फ़िल्म 'बरसात' सुपरहिट हुई थी। स्टूडियो का लोगो बरसात में राज कपूर और नरगिस के पोज़ से इंस्पायर है, जो बरसात के पोस्टर्स पर भी दिखा था। आरके स्टूडियो ने कई कल्ट और क्लासिक फिल्मों का निर्माण किया है। इनमें 'आग', 'बरसात', 'आवारा', 'श्री 420', 'संगम', 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी' और 'राम तेरी गंगा मैली' जैसी फिल्में शामिल हैं।

X
250 crore is being valued off famous RK studio
Click to listen..