--Advertisement--

साल के आखिर तक रिलीज हो सकती हैं 4 बिग बजट फिल्में, हर फिल्म की लागत 200 से 500 करोड़ के बीच

50-80 करोड़ तक में बनने वाली कई फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं। टॉयलेट एक प्रेम कथा, राजी ऐसी ही फिल्में हैं

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2018, 11:36 AM IST
2.0 और ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान का बजट 400 करोड़ की लिमिट पार कर चुका है। 2.0 और ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान का बजट 400 करोड़ की लिमिट पार कर चुका है।

बाॅलीवुड डेस्क। फिल्म इंडस्टी में 2018 के आखिरी महीने तक कई बिग बजट फिल्में रिलीज हो सकती हैं। इन फिल्मों की खासियत इनके स्टार और स्टोरी हैं। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक मुताबिक जनवरी से अभी तक रिलीज हुई बिग बजट फिल्में पद्मावत और रेस 3 कमाई भी 100 करोड़ से ज्यादा कर चुकी हैं। वहीं इनका बजट भी 100 से 200 करोड़ के बीच था। इन 4 बिग बजट फिल्मों में सबसे ज्यादा खर्च साइंस फिक्शन 2.0 पर हो रहा है।

जानिए बाकी और फिल्मों का बजट कितना है....

# साइंस फिक्शन एक्शन मूवी 2.0
- फिल्म का बजट 500 करोड़ से ज्यादा बताया जा रहा है। अक्षय कुमार इस फिल्म से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रहे हैं। वहीं सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म रोबोट का यह सीक्वल है। इसमें स्पेशल इफैक्ट्स और वीएफएक्स पर सबसे ज्यादा खर्च हो रहा है।
- फिल्म की रिलीज डेट वीएफएक्स काम पूरा न हो पाने के कारण टलती जा रही है। अब यह फिल्म जनवरी 2019 में रिलीज होगी।

# एक्शन थ्रिलर मूवी साहो
- बाहुबली प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर 300 करोड़ के बजट वाली एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इसका एक फाइट सीन केवल 90 करोड़ की लागत पर शूट किया गया था। सीन की शूटिंग 20 दिन में पूरी हो पाई थी, जिसकी तैयारी में ही 100 दिन लगे थे।
- साहो की रिलीज डेट निर्धारित नहीं है। फिल्म् 2019 की शुरुआत में रिलीज हो सकती है।

# मणिकर्णिका : झांसी की रानी
- कंगना रानोट की मुख्य भूमिका और प्रोड्यूसर के रूप में डेब्यू फिल्म मणिकर्णिका का बजट भी 200 करोड़ पहुंच चुका है। इतिहास पर बन रही फिल्म में काॅस्ट्यूम ड्रामा देखने मिलेगा। रानी लक्ष्मीबाई और अंग्रेजों के बीच युद्ध का सीन भी काफी खर्चीला होगा।
- अप्रैल 2018 को रिलीज होना थी, लेकिन बाद में रिलीज डेट अगस्त और सितम्बर के बीच निर्धारित की गई है।

# ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान
- आमिर खान, कटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन की यह मोस्ट अवेटेड फिल्म भी शुरुआती बजट के आधार पर 200 करोड़ की लागत में बन रही है। लेकिन बजट 300 करोड़ तक पहुंच सकता है। फिलिप मेडोज टेलर की 1839 में आई किताब कन्फेशंस आॅफ ठग्स पर आधारित है।
- डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य की यह फिल्म 7 नवम्बर 2018 में दीवाली पर रिलीज हो सकती है।

# स्पेशल इफैक्ट्स वाली जीरो
- शाहरुख खान की फोर्स्ड पर्सपैक्टिव तकनीक का इस्तेमाल कर बन रही यह फिल्म 180 करोड़ के बजट पर बन रही है। फिल्म में मिक्सिंग के जरिए एक ही सीन को दो अलग-अलग कैमरों से फिल्माया गया है। बाद में इन्हें मिलाकर शाहरुख खान को बौना दिखाया जाएगा।
- जीरो की रिलीज डेट क्रिसमस के पहले यानी 21 दिसम्बर 2018 रखी गई है।

# अपकमिंग रिलीज
- करन जौहर का ड्रीम प्रोजेक्ट ब्रह्मास्त्र 250 करोड़ के बजट से तैयार हो रही है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, आलिया भट्‌ट और रणबीर कपूर हैं। फिल्म 3डी में भी बन रही है। जिसके चलते इसका बजट 250 करोड़ पहुंचा गया है।
- ‘टाइगर जिंदा है’ के बाद सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ को अली अब्बास जफर डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म का बजट 200 करोड़ है। अकेले प्रियंका चोपड़ा को फिल्म के लिए 12 करोड़ फीस मिल रही है।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- हालिया रिलीज मूवी रेस 3 में डायरेक्टर रेमो डिसूजा ने 150 करोड़ रुपए खर्च करवाए थे। फिल्म का तीन दिनों में बिजनेस 106 करोड़ तक पहुंच गया है।
- संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का बजट भी 200 करोड़ था। विवादों के चलते फिल्म पूरे देश में एक साथ रिलीज नहीं हो पायी थी, लेकिन बाद में फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई की थी।

साहो, बाहुबली सीरीज के बाद प्रभास की तीसरी बिग बजट फिल्म है। साहो, बाहुबली सीरीज के बाद प्रभास की तीसरी बिग बजट फिल्म है।
मणिकर्णिका फिल्म में टेली स्टार अंकिता लोखंडे बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। मणिकर्णिका फिल्म में टेली स्टार अंकिता लोखंडे बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।
दीपिका पादुकोण ने फिल्म पद्मावत के लिए 12 करोड़ रुपए फीस चार्ज की थी। दीपिका पादुकोण ने फिल्म पद्मावत के लिए 12 करोड़ रुपए फीस चार्ज की थी।
X
2.0 और ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान का बजट 400 करोड़ की लिमिट पार कर चुका है।2.0 और ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान का बजट 400 करोड़ की लिमिट पार कर चुका है।
साहो, बाहुबली सीरीज के बाद प्रभास की तीसरी बिग बजट फिल्म है।साहो, बाहुबली सीरीज के बाद प्रभास की तीसरी बिग बजट फिल्म है।
मणिकर्णिका फिल्म में टेली स्टार अंकिता लोखंडे बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।मणिकर्णिका फिल्म में टेली स्टार अंकिता लोखंडे बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।
दीपिका पादुकोण ने फिल्म पद्मावत के लिए 12 करोड़ रुपए फीस चार्ज की थी।दीपिका पादुकोण ने फिल्म पद्मावत के लिए 12 करोड़ रुपए फीस चार्ज की थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..