--Advertisement--

शाहरुख खान से वीना मलिक तक, फिल्मों में भूत बन चुके हैं ये सेलेब्स

फिल्म इंडस्ट्री में फिलहाल हॉरर फिल्मों का क्रेज देखने को मिल रहा है।

Dainik Bhaskar

Nov 16, 2017, 06:03 PM IST
पहेली पहेली

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री में फिलहाल हॉरर फिल्मों का क्रेज देखने को मिल रहा है। फिर चाहे वो हॉलीवुड हॉरर हो या फिर बॉलीवुड हॉरर। बॉलीवुड में भूतों को कई अलग अलग अंदाज में दिखाया गया है। कभी डरावना तो कभी रोमांटिक, नहीं तो कभी कॉमेडी। ऐसे में इस पैकेज में आपको बताएंगे ऐसे 10 सेलेब्स के बारे में जिन्होंने फिल्मों में भूतों का किरदार निभाया है।

एक्टर- शाहरुख खान

फिल्म- पहेली

साल- 2005

इस फिल्म में एक भूत को एक व्यापारी की पत्नी से प्रेम होता है और व्यापारी की अनुपस्थिति में उसकी पत्नी के साथ उस के रूप में रहने लगता है। फिल्म में शाहरुख खान ने भूत का किरदार निभाया था। फिल्म में शाहरुख के अलावा रानी मुखर्जी, अनुपम खेर और अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे।

आगे की स्लाइड्स में जानें बाकी फिल्मों के बारे में....

भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स

एक्टर- अमिताभ बच्चन

फिल्म- भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स

साल- 2008 और 2014

फिल्म की कहानी एक बंगले को लेकर थी जिसमें शाहरुख खान अपने बेटे अमन सिद्दिकी के साथ रहने आ जाते हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन भूत बने हैं। फिल्म में जूही चावला भी लीड रोल में थीं।

राज: रीबूट राज: रीबूट

एक्टर- इमरान हाशमी

फिल्म- राज: रीबूट

साल- 2016

फिल्म राज सीरीज का ही हिस्सा थी। फिल्म में इमरान हाशमी भूत बने थे। इमरान के अलावा फिल्म में गौरव अरोड़ा और कीर्ति खरबंदा लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी एक कपल के बारे में थी जो एक नए शहर में जाकर नए घर में रहने लगते हैं। 

1920: लंदन 1920: लंदन

एक्टर- विशाल करवाल

फिल्म- 1920: लंदन

साल- 2016

फिल्म में शर्मन जोशी, मीरा चोपड़ा, विशाल करवाल और सागर सैकिया लीड रोल में थे। जिसमें से विशाल करवाल भूत के किरदार में थे। फिल्म की कहानी लंदन पर थी जहां पर एक घर में भूत का साया आ जाता है जिसके बाद कहानी में ट्विस्ट आता है तो पता लगता है कि ये भूत लीड एक्ट्रेस के पुराने लवर ने ही भेजा होता है।

अलोन अलोन

एक्ट्रेस- बिपाशा बसु

फिल्म- अलोन

साल- 2015

यह कहानी दो जुड़वां बहनों की है। अंजना और संजना नाम के दो बहने एक दूसरे से वादा करते हैं कि वे कभी एक दूसरे से अलग नहीं होंगे। लेकिन एक बहन की किसी वजह से मौत हो जाती है जो बाद में भूत बनकर वापस आती है। फिल्म में बिपाशा के अलावा करण सिंह ग्रोवर लीड रोल में थे।

खामोशियां खामोशियां

एक्टर- गुरमीत चौधरी

फिल्म- खामोशियां

साल- 2015

फिल्म में गुरमीत चौधरी, अली फजल, सपना और देबिना बनर्जी लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी एक नॉवेल राइटर की होती है जिसका करियर अच्छा नहीं चल रहा होता है लेकिन अपनी पार्टनर की जिद के बाद वो उसके साथ कश्मीर जाता है।

एक थी डायन एक थी डायन

एक्ट्रेस- कोंकणा सेन शर्मा

फिल्म- एक थी डायन

साल-  2013

फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा ने भूत का किरदार निभाया था। कोंकणा के साथ फिल्म में इमरान हाशमी, हुमा कुरैशी और कल्कि केकलां लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी इमरान हाशमी जो एक मैजिशियन बने है उनके और उनकी पत्नी हुमा के आस पास घूमती है। लेकिन धीरे धीरे हालात चेंज होते हैं।

वीना मलिक वीना मलिक

एक्ट्रेस- वीना मलिक

फिल्म- मुंबई 125 किमी

साल- 2014

फिल्म में वीना मलिक ने भूत का किरदार निभाया था जिसके साथ में करणवीर वोहरा, विजय भाटिया, वेदिता प्रताप सिंह, अपर्णा वाजपेयी और जॉय डेब्राय लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी में चार दोस्त नए साल का जश्न मनाने निकले हैं और मुंबई-पुणे रोड पर इनके साथ अजीब वाकये होने लगते हैं। एक घायल व्यक्ति उनके कार के सामने आ जाता है। फिर एक-एक कर तीन दोस्त मर जाते हैं। आखिर में सिर्फ आशिका बच जाती है। वह तय करती है कि मामले की तह तक जाएगी। मालूम होता है कि इस समस्या के पीछे एक भूतनी है। यह भूतनी एक भटकती हुई आत्मा है और इसे फ्लैशबैक के सहारे दिखाया गया है।

आत्मा: फील इट अराउंड यू आत्मा: फील इट अराउंड यू

एक्टर- नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फिल्म- आत्मा: फील इट अराउंड यू

साल- 2013

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ बिपाशा बसु लीड रोल में थीं। फिल्म की कहानी में नवाजुद्दीन में आत्मा आ जाती है जिस वजह से बिपाशा अपनी बेटी को नवाज से बचाने की कोशिश करती है।

हॉरर स्टोरी हॉरर स्टोरी

एक्ट्रेस- शीतल सिंह

फिल्म- हॉरर स्टोरी

साल- 2013

फिल्म में करन कुंद्रा, राधिका मेनन, निशांत मलकानी, रविश देसाई और शीतल सिंह लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी एक होटल से जुड़ी थी जो हॉरर प्लेस है। कहानी के मुताबिक जो भी वहां जाता है वो सुसाइड कर लेता है। लेकिन ये कुछ दोस्त वहां जाते हैं।

1920: द इविल रिटर्न्स 1920: द इविल रिटर्न्स

एक्ट्रेस- टिया बाजपेई

फिल्म- 1920: द इविल रिटर्न्स

साल- 2012

 

फिल्म 2008 में रिलीज हुई फिल्म का सीक्वल थी। इशमें आफताब, टिया बाजपेई, विद्या और शरद केलकर लीड रोल में थे। फिल्म में आफताब एक कवि बने थे जो जिंदगी में अकेले थे लेकिन उन्हें टिया से प्यार हो जाता है। लेकिन शरद इस फिल्म में नेगिटिव रोल में है जिसकी अचानक मौत हो जाती है। इसके बाद वो भूत बन जाता है और कहानी में ट्विस्ट आ जाता है।

X
पहेलीपहेली
भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्सभूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स
राज: रीबूटराज: रीबूट
1920: लंदन1920: लंदन
अलोनअलोन
खामोशियांखामोशियां
एक थी डायनएक थी डायन
वीना मलिकवीना मलिक
आत्मा: फील इट अराउंड यूआत्मा: फील इट अराउंड यू
हॉरर स्टोरीहॉरर स्टोरी
1920: द इविल रिटर्न्स1920: द इविल रिटर्न्स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..