--Advertisement--

माधुरी को मिली थी सलमान से ज्यादा फीस, ये एक्ट्रेस भी पड़ चुकीं एक्टर्स पर भारी

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा यह आवाज उठती रही है कि एक्ट्रेसेस को एक्टर्स की तुलना में कम मेहनताना मिलता है।

Danik Bhaskar | Mar 08, 2018, 04:53 PM IST

मुंबई. इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा यह आवाज उठती रही है कि एक्ट्रेसेस को एक्टर्स की तुलना में कम मेहनताना मिलता है। लेकिन यह बात कम लोग ही जानते होंगे कि कई ऐसी एक्ट्रेसेस ऐसी भी फिल्म इंडस्ट्री में आई हैं, जो एक्टर्स से ज्यादा फीस लेने के कारण चर्चा में रह चुकी हैं। हालांकि, ऐसी फिल्मों की संख्या कम है। नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस और फिल्मों पर। माधुरी ने ली थी सलमान से ज्यादा फीस...

- सूरज बड़जात्या के डायरेक्शन में बनी 'हम आपके हैं कौन' 90 के दशक की वह फिल्म है, जो आज भी दर्शकों को खूब पसंद आती है।
- इस फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल,रीमा लागू, अनुपम खेर और आलोक नाथ की अहम भूमिका थी।
- जब बॉलीवुड में जेंडर इक्वालिटी को लेकर अभियान चलाया गया, तब अनुपम खेर ने ट्वीट कर यह बताया था कि 'हम आपके हैं कौन' के लिए माधुरी दीक्षित को सलमान खान से ज्यादा फीस मिली थी। कहा जाता है कि माधुरी को उस वक्त 3 से 4 करोड़ रुपए का ऑफर हुआ था। हालांकि, इसकी बात की पुष्टि कहीं नहीं है।

आगे की स्लाइड्स में जानिए ऐसी ही कुछ और एक्ट्रेसेस के बारे में...

श्रीदेवी ने ली थी रजनीकांत से ज्यादा फीस 

 

- 300 फिल्मों में नजर आईं दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को तमिल फिल्म 'मूंदरू मुडिचू' में को-एक्टर रजनीकांत से दोगुने पैसे मिले थे।
- कुछ साल पहले श्रीदेवी तमिल के 'कौन बनेगा करोड़पति' में शामिल हुई थीं। इस दौरान शो के होस्ट और एक्टर प्रकाश राज ने श्रीदेवी की लाइफ से जुड़े कुछ सवाल पूछे थे। 
- शो के दौरान श्रीदेवी ने अपनी फीस के बारे में बताया था कि 1976 में फिल्म 'मूंदरू मुडिचू' के लिए उन्हें 5 हजार रुपए मिले थे। जबकि इसी फिल्म में काम करने के लिए रजनीकांत को उनसे आधे से भी कम यानी 2000 रुपए दिए गए थे। बता दें कि इस फिल्म में 13 साल की श्रीदेवी ने 26 साल के रजनीकांत की सौतेली मां का रोल किया था।
- हालांकि, इसी फिल्म के लिए कमल हासन को 30 हजार रुपए मिले थे।

दीपिका पादुकोण: 'पद्मावत' के लिए एक्टर्स से ज्यादा फीस 

 

- दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'पद्मावत' इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी। फिल्म कॉन्ट्रोवर्सी के चलते खूब चर्चा रही। 
- वहीं, इसे लेकर यह चर्चा भी जोरों पर थी कि फिल्म के लिए दीपिका को रणवीर और शाहिद से ज्यादा फीस मिली थी। 
- रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की इस फिल्म के लिए दीपिका को 13 करोड़, रणवीर को 11 करोड़ और शाहिद को 10 करोड़ रुपए फीस के तौर पर मिले थे। 

 

'पीकू' के दीपिका ने अमिताभ से ज्यादा फीस ली

 

- फीस का आंकड़ा तो उपलब्ध नहीं है। लेकिन अमिताभ बच्चन ने एक लीडिंग वेबसाइट से बातचीत में यह खुलासा किया था कि डायरेक्टर सुजीत सरकार की फिल्म 'पीकू' (2015) के लिए दीपिका पादुकोण को उनसे ज्यादा फीस मिली थी। 
- बता दें कि फिल्म में अमिताभ ने दीपिका के पिता का रोल किया था। 

करीना कपूर ने पति सैफ से ज्यादा फीस ली 

 

- शादी से पहले करीना कपूर ने सैफ अली खान के साथ फिल्म 'कुर्बान' में काम किया था। यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।
- उस वक्त कई रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई थी कि करीना ने फिल्म के लिए सैफ से ज्यादा फीस ली थी। हालांकि, फीस कितनी थी? इस बात का खुलासा नहीं हुआ था।

आर माधवन से ज्यादा फीस कंगना ने ली

 

- कंगना रनोट और आर माधवन सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी 'तनु वेड्स मनु' के स्टार्स रहे हैं। कहा जाता है कि जहां फिल्म के पहले पार्ट के लिए कंगना ने आर माधवन से कम फीस ली थी तो वहीं सेकंड पार्ट के उनकी फीस माधवन से ज्यादा थी। 

 

'रंगून' के लिए सैफ और शाहिद से ज्यादा फीस ली 

 

- कंगना ने 2017 में आई फिल्म 'रंगून' में शाहिद कपूर और सैफ अली खान के साथ काम किया था। 
- रिपोर्ट्स में इस बात की चर्चा खूब रही थी कि डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की इस फिल्म के लिए कंगना को सैफ और शाहिद से ज्यादा फीस मिली थी। 
- जहां कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि कंगना को फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपए मिले हैं तो कुछ ने इसे गलत बताते हुए 3 करोड़ रुपए फीस की बात कही थी। 

 

कंगना को मिला था इमरान से ज्यादा मेहनताना 

 

- कंगना रनोट और इमरान खान स्टारर 'कट्टी-बट्टी' 2015 में रिलीज हुई थी। यह बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। 
- हालांकि, कंगना ने इस फिल्म के लिए कथिततौर पर 11 करोड़ रुपए लिए थे। एक लीडिंग टेबलायड के मुताबिक, कंगना की फीस इमरान से ज्यादा थी। 

 

'मणिकर्णिका' के लिए भी कंगना की फीस एक्टर्स से ज्यादा 

 

- कंगना रनोट इन दिनों डायरेक्टर कृष की फिल्म 'मणिकर्णिका' में काम कर रही हैं। इस फिल्म में उनके साथ सोनू सूद और रिचर्ड कीप भी अहम भूमिका में होंगे। 
- रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के लिए कंगना को 11 करोड़ रुपए तो वहीं रिचर्ड कीप को 4 करोड़ रुपए और सोनू सूद को 1.5 करोड़ रुपए मिले हैं।