--Advertisement--

आमिर का खुलासा, रीना नहीं 10 साल की लड़की थी उनका 'पहला नशा'

इन दिनों नेशनल क्रश बन चुकीं प्रिया प्रकाश वारियर की हर जगह चर्चा हो रही है।

Danik Bhaskar | Feb 15, 2018, 01:52 PM IST
पहली पत्नी रीना दत्ता के साथ आमिर खान। पहली पत्नी रीना दत्ता के साथ आमिर खान।

मुंबई। इन दिनों नेशनल क्रश बन चुकीं प्रिया प्रकाश वारियर की हर जगह चर्चा हो रही है। ऐसे में, आमिर खान ने भी अपने फर्स्ट क्रश की का खुलासा किया है। आमिर के मुताबिक उनका पहला प्यार रीना दत्ता नहीं बल्कि कोई और थी। ये बात खुद आमिर खान ने सोशल मीडिया पर बताई है। एक वीडियो के जरिए आमिर ने बताया कि उन्हें पहली बार 10 साल की उम्र में प्यार हो गया था। टेनिस खेलने आती थी वो लड़की...


- आमिर के मुताबिक, टेनिस कोचिंग में करीब 40-50 बच्चों का ग्रुप था। वहीं पर एक लड़की थी, जिसे मैंने पहली बार देखा तो दंग रह गया था। वो वहां टेनिस खेलने आती थी।
- वो मेरा पहला नशा थी और मैं दिन-रात बस उसी के बारे में सोचता था। मुझे लगता था कि मैं बस हवा में उड़ रहा हूं।
- मेरी फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' के गाने की लाइन 'उड़ता ही फिरूं' इन हवाओं में कहीं भी मुझ पर बिल्कुल सटीक बैठती थी।
प्रपोज नहीं कर पाए आमिर...
- आमिर के मुताबिक, मैं दिल ही दिल में उससे मोहब्बत करता था, लेकिन मेरी हिम्मत कभी नहीं हुई कि मैं उसे अपने दिल की बात कह सकूं।
उसके चक्कर में मेरा टेनिस इम्प्रूव हो गया...
- वो भी मेरी हमउम्र ही थी। बेहद खूबसूरत। उसकी वजह से मेरा टेनिस काफी इम्प्रूव हो गया। खूब प्रैक्टिस करता था। पहले आता था और सबसे आखिर में जाता था।
और शहर छोड़कर चली गई वो...
- हालांकि साल डेढ साल बाद वो और उसकी फैमिली शहर छोड़कर कहीं बाहर चली गई। वो मेरा साइलेंट लव थी, जो कभी पूरा नहीं हुआ क्योंकि मैं कभी उसे अपनी मोहब्बत का इजहार नहीं कर पाया।


आगे की स्लाइड्स पर, आमिर ने घर से भागकर की थी रीना से शादी...

आमिर और रीना। आमिर और रीना।

आमिर ने घर से भागकर की थी रीना से शादी...

रीना, आमिर के पड़ोस में ही रहा करती थीं। दोनों के बीच प्यार हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन अलग-अलग धर्म का होने के कारण रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए। उन्होंने 18 अप्रैल, 1986 को घर से भागकर शादी कर ली थी। शादी के वक्त आमिर 21 साल और रीना की उम्र 20 साल थी। 16 साल की मैरिड लाइफ के बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया था। हालांकि, इसका कोई ठोस कारण सामने नहीं आया। दोनों के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी इरा है।

 

दूसरी पत्नी किरण राव और बेटे आजाद के साथ आमिर। दूसरी पत्नी किरण राव और बेटे आजाद के साथ आमिर।

रीना को तलाक देकर 2005 में की किरण से शादी...

रीना को तलाक देने के बाद आमिर ने किरण राव (43 साल) से 2005 में शादी की, लेकिन अभी भी आमिर के रीना के साथ दोस्ताना रिश्ते हैं। रीना को अक्सर आमिर की फिल्मों के प्रीमियर पर देखा जाता है। एक तरफ जहां आमिर की वाइफ किरण राव नए फैशन के मुताबिक अपडेट नजर आती हैं वहीं, रीना को अब पहचानना काफी मुश्किल है। वे बेहद मोटी हो गई हैं।

बेटी इरा के साथ आमिर और रीना। बेटी इरा के साथ आमिर और रीना।

पहली पत्नी से आमिर के दो बच्चे...

आमिर और रीना का बेटा जुनैद खान (23 साल) ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म 'पीके' (2014) से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। वहीं, बेटी इरा (20 साल) को म्यूजिक में रुचि है।

 

 

बेटे जुनैद के साथ आमिर। बेटे जुनैद के साथ आमिर।